ओवैसी ने मोदी सरकार पर साधा निशाना, कहा- ‘अफगानिस्तान की चिंता छोड़ें, पहले अपना देश संभाल लें’

ऑल इंडिया मजलिस ए इत्तेहादुल मुसलमीन यानि एआईएमआईएम के चीफ व हैदराबाद से सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने अफगानिस्तान मामले को लेकर केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा है।

ओवैसी ने साधा मोदी सरकार पर निशाना
अफगानिस्तान में तालिबान के कब्जे के बाद लगातार बिगड़ते जा रहे हालातों और महिलाओं के प्रति अत्याचार की आ रही खबरों के बीच असदुद्दीन ओवैसी ने केंद्र की मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला है। 19 अगस्त को देर रात एआईएमआईएम के एक कार्यक्रम में असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि भारत सरकार को उन महिलाओं की चिंता ज्यादा है जो अफगानिस्तान में हैं, लेकिन अपने यहां की महिलाओं पर वे कुछ नहीं बोलते, भारत में 5 साल से कम की उम्र में ही 9 में से 1 बच्ची की मौत हो जाती है, यहां महिलाओं के प्रति अपराध और रेप के मामले लगातार बढ़ रहे हैं, लेकिन हमें चिंता अफगानिस्तान में फंसी हुई महिलाओं की ज्यादा है।

पाकिस्तान को हुआ सबसे ज्यादा फायदा- ओवैसी
ओवैसी ने कहा कि तालिबान के अफगानिस्तान पर कब्जे से सबसे ज्यादा फायदा पाकिस्तान को हुआ है, विशेषज्ञों का कहना है कि अलकायदा जैसे आतंकी संगठन फिर से अफगानिस्तान के कुछ इलाकों में सक्रिय हो गए हैं, आईएसआई पहले से ही भारत का दुश्मन है, हमें यह याद रखना चाहिए कि आईएसआई ही तालिबान को कंट्रोल करता है और तालिबान उसके हाथों की कठपुतली है। ध्यान रहे कि इससे पहले ओवैसी ने ट्विट के माध्यम से कहा था कि अफगानिस्तान से अमेरिकी सेना की वापसी तय थी, 2013 की शुरुआत में मैंने सरकार को हमारे सामरिक हितों को सुरक्षित करने के लिए तालिबान के साथ संवाद स्थापित करने की सलाह दी थी, हमने अफगानिस्तान में 3 अरब डॉलर का निवेश किया है, लेकिन सरकार ने इस ओर ध्यान नहीं दिया।

Load More Related Articles
Load More By RN Prasad
Load More In देश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

PM मोदी बिहार से लोकसभा चुनाव अभियान का आगाज करेंगे, पश्चिम चंपारण के बेतिया में 13 जनवरी को पहली रैली करेंगे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 2024 लोकसभा चुनाव अभियान की शुरुआत बिहार से कर सकते हैं। न्यूज ए…