पाक ने पहली बार कबूल किया, दाऊद पाकिस्तान में ही है…जानिए पूरा मामला

पाकिस्तान दुनिया के सामने एक बार फिर से बेनकाब हो हुआ है। पाकिस्तान ने कबूल किया है कि अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम पाकिस्तान में ही है, पाकिस्तान ने पहली बार इस बात को कबूल किया है। पाकिस्तान ने आतंकियों की नई लिस्ट जारी की है, जिसमें दाऊद इब्राहिम का भी नाम है।

पाक के आतंकियों की लिस्ट में दाऊद भी शामिल

पाकिस्तान दुनिया के सामने एक बार फिर से बेनकाब हो हुआ है। पाकिस्तान ने कबूल किया है कि अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम पाकिस्तान में ही है, पाकिस्तान ने पहली बार इस बात को कबूल किया है। पाकिस्तान ने आतंकियों की नई लिस्ट जारी की है, जिसमें दाऊद इब्राहिम का भी नाम है। दरअसल, एफएटीएफ की निगरानी की लिस्ट से बाहर आने की कोशिशों के तहत पाकिस्तान ने आतंकियों की लिस्ट जारी की है, जिसमें दाऊद इब्राहिम का भी शामिल है। दाऊद इब्राहिम कराची के क्लिफ्टन इलाके के व्हाइट हाउस में रहता है।

मुंबई हमले का मास्टमाइंड है दाऊद

गौरतलब है कि दाऊद इब्राहिम मुंबई हमले का मास्टमाइंड है, उसने वर्ष 1993 में मुंबई में बम धमाके करवाए थे। मुंबई धमाके के बाद दाऊद इब्राहिम परिवार समेत मुंबई से भाग गया था। इस घटना में देश की आर्थिक राजधानी मुंबई दहल गई थी। कई मौके पर इस बात के सबूत दुनिया के सामने आते रहे कि दाऊद इब्राहिम पाकिस्तान में है, लेकिन हर बार पाकिस्तान इससे इनकार करता रहा है, दुनिया के कई देशों को इसकी तलाश है। दाऊद इब्राहिम का नाम भारत की मोस्ट वांटेड लिस्ट में है।

पाक ने 88 आतंकी संगठनों पर बैन लगाया

पाकिस्तान ने 88 प्रतिबंधित आतंकवादी संगठनों और उसके आकाओं पर बैन लगाया है। इसके तहत आतंकी संगठनों और उनके आकाओं के बैंक अकाउंट को भी सील करने का आदेश दिया गया है। पाकिस्तान ने 88 प्रतिबंधित आतंकवादी संगठनों और उसके आकाओं पर बैन लगाया है इसमें दाऊद इब्राहिम के अलावा हाफिज सईद और मसूद अजहर जैसे आतंकियों का नाम भी शामिल है।

Load More Related Articles
Load More By RN Prasad
Load More In देश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

हेमंत सोरेन ने ली मुख्यमंत्री पद की शपथ, तीसरी बार बने झारखंड के मुख्यमंत्री

झारखंड मुक्ति मोर्चा के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन ने एक बार फिर आज गुरुवार को (4 जुलाई…