दाऊद पर कबूलनामे से पलटा पाक, कहा- पाकिस्तान में नहीं है दाऊद इब्राहिम

भारतीय मीडिया में अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम को लेकर किए जा रहे दावे को पाकिस्तान ने खारिज कर दिया है। पाकिस्तान ने दाऊद इब्राहिम पर कबूलनामे को निराधार बताया है।

दाऊद पर कबूलनामे से पलटा पाक

भारतीय मीडिया में अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम को लेकर किए जा रहे दावे को पाकिस्तान ने खारिज कर दिया है। पाकिस्तान ने दाऊद इब्राहिम पर कबूलनामे को निराधार बताया है। पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने एक बयान जारी कर कहा कि भारतीय मीडिया में दावा किया जा रहा है कि पाकिस्तान ने अपनी जमीन पर दाऊद इब्राहिम की मौजूदगी को स्वीकार किया है, ये दावा निराधार तथा भ्रामक है। साथ ही पाकिस्तान ने इस बात को भी खारिज कर दिया कि पाकिस्तान 88 आकाओं पर नए प्रतिबंध लगा रहा है।

पाक ने बताया था कि दाऊद पाकिस्तान में है

ध्यान रहे कि एफएटीएफ की निगरानी की लिस्ट से बाहर आने की कोशिशों के तहत पाकिस्तान ने आतंकियों की लिस्ट जारी की थी, जिसमें दाऊद इब्राहिम का भी शामिल था। बताया गया था कि कराची के क्लिफ्टन इलाके के व्हाइट हाउस में दाऊद इब्राहिम रहता है। अब अपने बयान से पलटते हुए पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने कहा है कि 18 अगस्त 2020 को दो एसआरओ जारी किए गए थे, इस लिस्ट में संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के प्रस्तावों के मुताबिक, नामित व्यक्तियों और संस्थाओं के नाम हैं, ऐसे एसआरओ समय-समय पर जारी किए जाते हैं, आखिरी बार इस तरह के एसआरओ वर्ष 2019 में जारी किए गए थे।

मुंबई हमले का मास्टमाइंड है दाऊद

गौरतलब है कि दाऊद इब्राहिम मुंबई हमले का मास्टमाइंड है, उसने वर्ष 1993 में मुंबई में बम धमाके करवाए थे। मुंबई धमाके के बाद दाऊद अपने परिवार समेत मुंबई से भाग गया। इस घटना में देश की आर्थिक राजधानी मुंबई दहल गई थी। कई मौके पर इस बात के सबूत दुनिया के सामने आते रहे कि दाऊद इब्राहिम पाकिस्तान में है, लेकिन हर बार पाकिस्तान इससे इनकार करता रहा। दाऊद इब्राहिम का नाम भारत की मोस्ट वांटेड लिस्ट में है।

Load More Related Articles
Load More By RN Prasad
Load More In देश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

हेमंत सोरेन ने ली मुख्यमंत्री पद की शपथ, तीसरी बार बने झारखंड के मुख्यमंत्री

झारखंड मुक्ति मोर्चा के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन ने एक बार फिर आज गुरुवार को (4 जुलाई…