रिपब्लिक TV के एडिटर इन चीफ अर्नब गोस्वामी गिरफ्तार…जानिए पूरा मामला

रिपब्लिक टीवी के एडिटर इन चीफ अर्नब गोस्वामी को आज 4 नवंबर को मुंबई पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। अर्नब गोस्वामी की गिरफ्तारी 53 वर्षीय इंटीरियर डिजाइनर को कथित रूप से आत्महत्या के लिए उकसाने के मामले में किया गया है।

सुसाइड मामले में अर्नब गिरफ्तार
अर्नब गोस्वामी को अलीबाग में उनके खिलाफ दर्ज एक पुराने मामले में गिरफ्तार किया गया है। मुंबई पुलिस ने आज सुबह अर्नब गोस्वामी के घर में घुसकर उनको गिरफ्तार किया। मुंबई पुलिस ने अर्नब गोस्वामी के घर पर तलाशी भी ली। अर्नब गोस्वामी और 2 अन्य द्वारा कथित रूप से बकाया राशि न देने पर 53 वर्षीय एक इंटीरियर डिजाइनर अन्वय नाइक और उसकी मां कुमुद नाइक के आत्महत्या करने के मामले की सीआईडी द्वारा पुनः जांच करने के आदेश दिए गए थे। महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने कहा कि इंटीरियर डिजाइनर अन्वय नाइक की बेटी आज्ञा नाइक ने दावा किया था कि रायगढ़ जिले में अलीबाग पुलिस ने बकाया राशि न दिए जाने के मामले की जांच नहीं की थी, इसलिए अन्वय और उनकी मां को आत्महत्या का कदम उठाना पड़ा।

पुलिस ने उनके साथ मारपीट की- अर्नब
कथित तौर पर अन्वय नाइक द्वारा लिखे गए सुसाइड नोट में कहा गया था कि आरोपियों ने उनके 5.40 करोड़ रुपए का भुगतान नहीं किया था, इसलिए उन्हें आत्महत्या का कदम उठाना पड़ा, रिपब्लिक टीवी ने इन आरोपों को खारिज कर दिया था। ध्यान रहे कि इसी साल मई में महाराष्ट्र सरकार की तरफ से इस केस की सीआईडी जांच के आदेश दिए गए थे। वहीं अर्नब गोस्वामी का कहना है कि मुंबई पुलिस ने उनके साथ मारपीट की है। रिपब्लिक टीवी ने अर्नब गोस्वामी के घर के लाइव फुटेज को प्रसारित किया है, जिसमें देखा जा सकता है कि पुलिस और अर्नब के बीच झड़प हो रही है।

जावड़ेकर ने की गिरफ्तारी की निंदा
केंद्रीय सूचना और प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने अर्नब गोस्वामी की गिरफ्तारी की निंदा की है और महाराष्ट्र सरकार पर हमला बोला है। प्रकाश जावड़ेकर ने ट्विट करके कहा कि ‘हम महाराष्ट्र में प्रेस की आजादी पर हमले की निंदा करते हैं। यह प्रेस के साथ बर्ताव का तरीका नहीं है। यह हमें आपातकाल के उन दिनों की याद दिलाता है जब प्रेस के साथ इस तरह से व्यवहार किया गया था।’ उन्होंने कहा कि ‘मुंबई में प्रेस-पत्रकारिता पर जो हमला हुआ है वह निंदनीय है। यह इमरजेंसी की तरह ही महाराष्ट्र सरकार की कार्यवाही है। हम इसकी भर्त्सना करते हैं।’

Load More Related Articles
Load More By RN Prasad
Load More In देश
Comments are closed.

Check Also

टैक्सपेयर्स के लिए बड़ी राहत, ‘विवाद से विश्वास’ स्कीम के तहत पेमेंट की डेडलाइन 30 सितंबर तक बढ़ाई गई

केंद्र सरकार ने विवाद से विश्वास स्कीम के तहत पेमेंट की डेडलाइन एक महीने बढ़ा दी है, जबकि …