बिहार विधानसभा चुनाव के लिए महागठबंधन में हुआ सीटों का बंटवारा…जानिए किसको कितनी सीटें मिली ?

बिहार विधानसभा चुनाव, 2020 के लिए महागठबंधन में सीटों का बंटवारा हो गया है। महागठबंधन के नेताओं ने आज 3 अक्टूबर को पटना में साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस कर सीटों के बंटवारे की जानकारी दी।

आज की बिहार सरकार ठहरा हुआ गंदा पानी- तेजस्वी
साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस में सीटों के ऐलान के पहले महागठबंधन के सबसे बड़े दल के नेता व मुख्यमंत्री उम्मीदवार तेजस्वी यादव ने कहा कि अगर बिहार की जनता मौका देगी तो मैं उनके मान सम्मान की रक्षा करूंगा, हम ठेठ बिहारी है जो वायदा करते हैं वो पूरा करते हैं और बता दें की मेरा डीएनए भी शुद्ध है। बिहार की आज की सरकार ठहरा हुआ गंदा पानी है, हम लोग बहते हुए नदी का साफ और शुद्ध जल हैं। तेजस्वी यादव ने कहा कि इस महागठबंधन का कौन होगा चेहरा इसका जवाब आप सभी को मिल चुका है।

राजद 144, कांग्रेस 70 व वाम दल 29 सीटों पर लड़ेगी
तेजस्वी यादव ने बिहार विधानसभा चुनाव के लिए महागठबंधन के सीटों का ऐलान करते कहा कि राजद 144 (राजद अपने कोटे से वीआईपी और जेएमएम पार्टी को टिकट देगी), कांग्रेस 70, वाम दल 29 (सीपीआई 6, सीपीएम 4 तथा भाकपा माले 19) सीटों पर चुनाव लड़ेगी। वाल्मीकि नगर लोकसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव कांग्रेस पार्टी लड़ेगी।

वीआईपी के अध्यक्ष मुकेश सहनी ने की बगावत
महागठबंधन के एकजुटता के ऐलान के साथ सीटों की घोषणा हुई और इस घोषणा के साथ हीं शुरु हो गया महागठबंधन में बिखराव। महागठबंधन के साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस में वीआईपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मुकेश सहनी ने वॉक आउट किया और जमकर हंगामा व नारेबाजी की। अपनी पार्टी की सीट की घोषणा नहीं होने से नाराज मुकेश सहनी ने मंच पर कहा की मुझे 25 सीट और उप मुख्यमंत्री की कुर्सी का आश्वासन मिला था, अतिपिछड़ा के साथ धोखा हुआ है, ये गलत है, कल 11 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस कर हम नई घोषणा करेंगे।

Load More Related Articles
Load More By RN Prasad
Load More In देश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

ड्रग्स केस में फिल्म अभिनेता अरमान कोहली के घर पर NCB की रेड, ड्रग पेडलर से कनेक्शन का आरोप

बॉलीवुड ड्रग्स मामले में आज एनसीबी ने एक और बड़ा कदम उठाया है। एनसीबी ने ड्रग्स केस में बॉ…