बिहार चुनाव के शोर में गुम हुई ‘जस्टिस फॉर सुशांत’ की आवाज, किसी पार्टी ने अब तक नहीं की चर्चा

करीब चार महीने पहले जून में जब बिहार के रहने वाले बॉलीवुड के अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत ने आत्महत्या की थी तो बिहार के सभी राजनीतिक पार्टियों ने एक साथ इस मामले की जांच सीबीआई से कराने की मांग की थी। इस मामले में महाराष्ट्र सरकार और बिहार सरकार आमने-सामने दिखने लगी थी, यहां तक कि पटना पुलिस और मुंबई पुलिस में भी तनातनी की स्थिति हो गई थी। लेकिन अभी बिहार चुनाव में ‘जस्टिस फॉर सुशांत’ की आवाज गुम हो गई है।

कोई भी पार्टी नहीं कर रही सुशांत की चर्चा
सुशांत सिंह राजपूत मामला आखिरकार न्यायालय पहुंचा और फिर सीबीआई जांच भी शुरू हो गई। सीबीआई जांच शुरू होते ही चाहे बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार हों या फिर मुख्य विपक्षी पार्टी आरजेडी के तेजस्वी यादव हों या दूसरे पार्टी के नेता हों, सभी ने इस बात की दावेदारी की थी कि सुशांत सिंह राजपूत मामले में सीबीआई जांच उनकी कोशिशों का नतीजा है। अब आश्चर्य की बात ये है कि बिहार विधानसभा चुनाव, 2020 की गहमागहमी अपने चरम पर पहुंचने वाली है, लेकिन अब तक किसी राजनीतिक पार्टी ने और ना ही किसी राजनेता ने सुशांत सिंह राजपूत मामले की चर्चा तक नहीं की है।

सिर्फ एक बार नीतीश ने की थी सुशांत की चर्चा
ध्यान रहे कि इसी महीने यानि अक्टूबर के पहले हफ्ते में अपने पहले वर्चुअल मीटिंग में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सिर्फ एक बार इस बात की चर्चा की थी कि सुशांत सिंह राजपूत के परिवार की मांग पर मैंने सीबीआई जांच की अनुशंसा कर दी, मगर उसके बाद अब तक किसी भी चुनावी मंच से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने एक बार भी सुशांत सिंह मामले की चर्चा कहीं नहीं की है।

तेजस्वी यादव भी भूल गए सुशांत को
सुशांत सिंह राजपूत के मौत मामले को लेकर बिहार की मुख्य विपक्षी पार्टी राजद के नेता तेजस्वी यादव ने सीबीआई जांच की मांग मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को पत्र लिखकर किया था, साथ ही आरोप लगाया था कि बिहार सरकार जानबूझकर इस पूरे मामले को नजरअंदाज कर रही है। बॉलीवुड के अभिनेता शेखर सुमन के साथ तेजस्वी यादव ने साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस भी किया था और वहां भी उन्होंने सीबीआई जांच से लेकर सुशांत सिंह राजपूत के मामले में राजगीर फिल्म सिटी का नाम उनके नाम पर किए जाने की मांग की थी, मगर अब जब चुनाव की ताबड़तोड़ रैलियां चल रही है, इस बीच तेजस्वी यादव ने सुशांत सिंह राजपूत का नाम एक बार भी कहीं नहीं लिया है।

सुशांत पर कभी राजनीति नहीं की- मृत्युंजय
सुशांत सिंह की मौत को लेकर सीबीआई जांच के लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को पत्र लिखकर मांग करने वाली पार्टी राजद के प्रवक्ता मृत्युंजय तिवारी अब इस मामले को बिहार के बेटे से जुड़ा हुआ बता रहे हैं, वह कह रहे हैं कि हमने इस पर राजनीति कभी नहीं की, हमारे नेता तेजस्वी यादव हमेशा सुशांत सिंह राजपूत के परिवार को न्याय दिलाना चाहते थे, इसलिए उन्होंने ही सबसे पहले सीबीआई जांच की मांग की थी। मृत्युंजय तिवारी का कहना है कि अब हम सिर्फ यह चाहते हैं कि इस पूरे मामले में जो दोषी हैं उनका नाम सामने आए और उन पर कार्रवाई हो जिस कारण से सुशांत की मौत हुई।

सुशांत मामले पर भाजपा का बयान
सुशांत सिंह की मौत के जांच को लेकर भाजपा से जुड़े कई नेता मुहिम चलाते रहे थे, मगर अब भाजपा भी सुशांत मामले का जिक्र बिहार चुनाव में करने से कतरा रही है। भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता संजय मयूख अब इस मामले पर सफाई देते नजर आ रहे हैं, संजय मयूख का कहना है कि सुशांत सिंह राजपूत हमारे लिए कभी भी राजनीतिक मुद्दा नहीं रहे हैं, वह हमेशा हमारे लिए भावनात्मक मुद्दा रहे हैं, क्योंकि वह बिहारी थे और हम बस सीबीआई जांच के जरिए इस पूरे मामले को एक तार्किक परिणति पर पहुंचाना चाहते थे। कुल मिलाकर ये कहना अनुचित नहीं होगा कि चुनावी शोर में सुशांत सिंह राजपुत का मुद्दा कहीं खो गया है।

Load More Related Articles
Load More By RN Prasad
Load More In देश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

PM मोदी का बड़ा बयान, कहा- ‘मैं किसी को डराने या चकमा देने के लिए फैसले नहीं लेता, मैं देश के पूरे विकास के लिए फैसले लेता हूं’

इंडियन इकोनॉमी पर बात करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, ‘जहां तक 2047 विजन …