विजय सिन्हा ने बिहार विधानसभा के स्पीकर पद से दिया इस्तीफा, कहा- मर्यादा का रखा ध्यान

बिहार विधानसभा के अध्यक्ष विजय सिन्हा ने आज अपने पद से इस्तीफा दिया। आज विधानसभा की कार्यवाही शुरू होते ही अपनी बात को रखने के बाद विजय सिन्हा ने अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने की घोषणा की।

इस्ती्फा देने के बाद सिन्हाी मंच से उठ गए
बिहार विधानसभा के अध्यक्ष विजय सिन्हा ने आज 24 अगस्त 2022 को अपने पद से इस्तीफा दिया। विजय सिन्हा इस्तीफा देने के दौरान कहा कि उन्हें बहुमत से सदन का अध्यक्ष चुना गया था, वर्तमान राजनीतिक हालात में बहुमत मेरे पक्ष में नहीं है, इसलिए पद का त्याग करता हूं। उन्होंने कहा कि वो इस्तीफा पहले ही दे देते, लेकिन उनके ऊपर जो आरोप लगाए गए हैं, उन्हें उसका उत्तर देने का अवसर मिलना चाहिए, इसलिए अपनी बात करने का काम कर रहे हैं। विजय सिन्हा ने कहा कि उन्होंकने अपने कार्यकाल के दौरान सदन की गरिमा को आगे बढ़ाने का काम किया, बिना किसी द्वेष और लोभ-लालच के काम किया, पद से इस्तीाफा देने के बाद विजय सिन्हाष मंच से उठ गए।

सिन्हा ने नीतीश-तेजस्वी का किया आभार व्यक्त
विजय सिन्हा ने कहा कि मेरे खिलाफ कुछ विधायकों द्वारा अविश्वास प्रस्ताव लाया गया है, इसलिए बहुमत के आधार पर मेरा पद पर बने रहना उचित नहीं होगा, अध्यक्ष पद पर रहते हुए मैने पूरी निष्ठा के साथ अपने कर्तव्य का निर्वहन किया। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव समेत सभी सभासदों का आभार व्यक्त करता हूं। विजय सिन्हा ने कहा कि नई सरकार के बनते ही मैं इस्तीफा दे देता, लेकिन कुछ विधायकों ने मेरे खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाया जो मुझे ठीक नहीं लगा, मुझे लगा कि बिना अपना पक्ष रखे हुए पद का त्याग करना सही नहीं है, मेरे खिलाफ मनमानी और तानाशाही का जो आरोप लगाया गया वो बिल्कुल निराधार है।

Load More Related Articles
Load More By RN Prasad
Load More In देश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

PM मोदी का बड़ा बयान, कहा- ‘मैं किसी को डराने या चकमा देने के लिए फैसले नहीं लेता, मैं देश के पूरे विकास के लिए फैसले लेता हूं’

इंडियन इकोनॉमी पर बात करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, ‘जहां तक 2047 विजन …