बिहार विधानसभा में नीतीश-तेजस्वी सरकार ने जीता विश्वासमत, ध्वनि मत से पारित हुआ प्रस्ताव

बिहार में नीतीश कुमार व तेजस्वी यादव के नेतृत्व वाली महागठबंधन-2 सरकार आज भाजपा के वॉकआउट के बीच ध्वनिमत से बिहार विधानसभा में बहुमत साबित कर दिया। फिर सरकार के आग्रह पर वोटिंग की प्रक्रिया शुरू कराई गई। सरकार के पक्ष में 160 वोट पड़े और विपक्ष में 0 वोट पड़े।

सरकार के पक्ष में 160, विपक्ष में 0 वोट पड़े
बिहार विधानसभा में आज 24 अगस्त 2022 को नीतीश-तेजस्वी कुमार का विश्वासमत ध्वनिमत से पारित हो गया। हालांकि, इससे पहले मतदान कराने की मांग की गयी। भाजपा सदस्य वॉकऑउट करते हुए सदन से बाहर चले गए। सरकार के पक्ष में 160, जबकि विपक्ष में 0 वोट पड़े। सदन में बोलते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि 2020 के चुनाव में भाजपा को ज्यादा सीट आयी थी, हमने कहा कि भाजपा का सीएम बने, मगर मुझे जबरदस्ती सीएम बनाया गया, जिसे मैंने आगे बढ़ाया, उसने मेरे खिलाफ आगे बढ़ा दिया।

हमलोगों की इनिंग खत्म नहीं होगी- तेजस्वी
डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने सदन में संबोधन के दौरान कहा कि क्रिकेट की भाषा में नीतीश कुमार और उनकी जोड़ी ऐसी होगी जिसकी इनिंग खत्म नहीं होगी। पूर्व डिप्टी सीएम तारकिशोर प्रसाद ने कहा कि नीतीश कुमार ऐसे बल्लेबाजी हैं जो दूसरे बैट्समैन को रन आउट कराते रहते हैं, लेकिन खुद क्रीज पर टिके रहते हैं। तारकिशोर प्रसाद ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर जनमत की अनदेखी का आरोप लगाया और कहा कि पीएम बनने की महत्वाकांक्षा में नीतीश कुमार सब कुछ भूल गए। सदन में संसदीय कार्य मंत्री विजय चौधरी ने भाजपा पर पलटवार करते हुए कहा हम जनता का विश्वास लेकर आगे बढ़े हैं, केंद्र सरकार ने बिहार के विकास को लेकर कोई मदद नहीं की, बिहार की उपेक्षा की गई।

Load More Related Articles
Load More By RN Prasad
Load More In देश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

PM मोदी का बड़ा बयान, कहा- ‘मैं किसी को डराने या चकमा देने के लिए फैसले नहीं लेता, मैं देश के पूरे विकास के लिए फैसले लेता हूं’

इंडियन इकोनॉमी पर बात करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, ‘जहां तक 2047 विजन …