महिला एशिया कप 2022: भारत ने रचा इतिहास, 7वीं बार जीता एशिया कप, फाइनल में श्रीलंका को बुरी तरह हराया

महिला एशिया कप 2022 में भारत ने आज इतिहास रच दिया है। महिला एशिया कप में भारत ने हुए सातवीं बार खिताब पर कब्जा कर लिया है। महिला एशिया कप के फाइनल मुकाबले में भारत ने श्रीलंका को 8 विकेट से मात दी।

भारत ने श्रीलंका को 8 विकेट से हराया
भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने इतिहास रचते हुए आज 15 अक्टूबर 2022 को सातवीं बार एशिया कप के खिताब पर कब्जा कर लिया है। सिलहट में खेले गए महिला एशिया कप के फाइनल में भारतीय टीम ने श्रीलंका को 8 विकेट से हरा दिया। भारत के ओर से स्मृति मंधाना ने शानदार नाबाद 51 रनों की पारी खेली। फाइनल मुकाबले में भारतीय गेंदबाजों के सामने श्रीलंकाई टीम पूरी तरह से फेल नजर आई और पूरी टीम 20 ओवर्स में 9 विकेट खोकर सिर्फ 65 रन ही बना सकी। भारत की ओर से रेनुका सिंह ने सबसे अधिक 3 विकेट अपने नाम किया, जबकि राजेश्वरी गायकवाड़ और स्नेह राणा ने 2-2 विकेट झटके।

भारत ने 7वीं बार जीता एशिया कप
66 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय महिला क्रिकेट टीम को किसी तरह की परेशानी नहीं हुई और टीम ने यह लक्ष्य सिर्फ 8.3 ओवर में 2 विकेट खोकर हासिल कर लिया। भारतीय टीम के ओर से स्मृति मंधाना ने 25 गेंदों पर 6 चौके और 3 छक्कों की मदद से नाबाद 51 रनों की विस्फोटक अर्धशतकीय पारी खेली, जबकि कप्तान हरमनप्रीत ने 14 गेंदों पर एक चौके के साथ नाबाद 11 रन का योगदान दिया। यह महिला एशिया कप का 8वां आयोजन था, जबकि भारत की यह 7वी जीत है। भारत ने महिला एशिया कप 4 बार वनडे प्रारूप में जीता है, जबकि 3 बार टी-20 प्रारूप में विजय हासिल की है।

Load More Related Articles
Load More By RN Prasad
Load More In देश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

हेमंत सोरेन ने ली मुख्यमंत्री पद की शपथ, तीसरी बार बने झारखंड के मुख्यमंत्री

झारखंड मुक्ति मोर्चा के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन ने एक बार फिर आज गुरुवार को (4 जुलाई…