स्मार्टफोन Nokia 5.3 भारत में हुआ लॉन्च…जानिए कीमत और स्पेसिफिकेशन

काफी लंबे इंतजार के बाद आखिरकार एचएमडी ग्लोबल ने भारतीय बाजार में नोकिया-5.3 को आधिकारिक तौर पर लॉन्च कर दिया है। यह स्मार्टफोन कीमत और फीचर्स के मामले में चीनी स्मार्टफोन ब्रांड्स को टक्कर दे सकता है। नोकिया-5.3 में आकर्षक डिजाइन के साथ ही यूजर्स को दमदार फीचर्स की सुविधा मिलेगी।

नोकिया-5.3 भारतीय बाजार में लॉन्च

काफी लंबे इंतजार के बाद आखिरकार एचएमडी ग्लोबल ने भारतीय बाजार में नोकिया-5.3 को आधिकारिक तौर पर लॉन्च कर दिया है। यह स्मार्टफोन कीमत और फीचर्स के मामले में चीनी स्मार्टफोन ब्रांड्स को टक्कर दे सकता है। नोकिया-5.3 में आकर्षक डिजाइन के साथ ही यूजर्स को दमदार फीचर्स की सुविधा मिलेगी। नोकिया-5.3 स्मार्टफोन को कंपनी की वेबसाइट पर प्री-बुकिंग के लिए उपलब्ध करा दिया गया है।

नोकिया-5.3 दो स्टोरेज वेरिएंट में लॉन्च

नोकिया-5.3 को भारत में दो स्टोरेज वेरिएंट में लॉन्च किया गया है। इसके 4GB+ 64GB स्टोरेज मॉडल की कीमत 13,999 रुपए है, जबकि 6GB+64GB मॉडल को 15,499 रुपए में खरीदा जा सकता है। नोकिया-5.3 स्मार्टफोन Cyan, Sand और Charcoal कलर ऑप्शन में उपलब्ध है। नोकिया-5.3 स्मार्टफोन की प्री-बुकिंग आज यानि 25 अगस्त से शुरू हो गई है और यह 1 सितंबर से सेल के लिए उपलब्ध कराया जाएगा।

नोकिया-5.3 में वॉटरड्रॉप नॉच दिया गया है

नोकिया-5.3 के डिजाइन पर नजर डालें तो इस स्मार्टफोन में वॉटरड्रॉप नॉच दिया गया है और इसके तीनों किनारे बेजेल लेस हैं, इसके बैक पैनल में राउंड शेप में क्वाड रियर कैमरा सेटअप दिया गया है, जो कि बिल्कुल सेंटर में मौजूद है, उसके नीचे फिंगरप्रिंट सेंसर और सबसे नीचे नोकिया की ब्रांडिंग की गई है। नोकिया-5.3 में एलईडी फ्लैश के साथ 4 रियर कैमरे दिए गए हैं, इसका प्राइमरी सेंसर 13MP का है, जबकि 5MP का अल्ट्रा वाइड एंगल, 2MP का मैक्रो लेंस और 2MP का डेप्थ सेंसर मौजूद है। सेल्फी शौकीनों के लिए इस स्मार्टफोन में 8MP का फ्रंट कैमरा दिया गया है, इस स्मार्टफोन में पावर बैकअप के लिए 4000mAh की बैटरी दी गई है।

नोकिया-5.3 में 6.55 इंच का एचडी+डिस्प्ले

नोकिया-5.3 स्टॉक एंड्राइड पर आधारित है और इसे Qualcomm Snapdragon 665 प्रोसेसर पर पेश किया गया है। इसमें 6.55 इंच का एचडी+डिस्प्ले दिया गया है, इसकी स्टोरेज को माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से 512GB तक एक्सपेंड कर सकते हैं। इसमें कनेक्टिविटी के लिए ब्लूटूथ, वाईफाई, जीपीएस, यूएबसी टाइपस सी, एफएम रेडियो और 3.5m हेडफोन जैक मौजूद है।

Load More Related Articles
Load More By RN Prasad
Load More In मीडिया समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

PM मोदी का बड़ा बयान, कहा- ‘मैं किसी को डराने या चकमा देने के लिए फैसले नहीं लेता, मैं देश के पूरे विकास के लिए फैसले लेता हूं’

इंडियन इकोनॉमी पर बात करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, ‘जहां तक 2047 विजन …