दिल्ली में शराब पर लगा 70 फीसदी स्पेशल कोरोना टैक्स, फिर भी लोगों पर कोई असर नहीं…जानिए कैसे ?

देश की राजधानी दिल्ली में आज से शराब पर स्पेशल कोरोना टैक्स लग रहा है, जिसकी वजह से शराब के दाम 70 फीसदी बढ़ गए हैं, फिर भी इसका असर दिल्ली वालों पर नहीं पड़ा है तथा उन्होंने आज सुबह से ही लंबी लाइन में लग कर शराब की दुकानें खुलने का इंतजार किया तथा दुकानें खुलने के बाद भी लाइन में लगे लोग अपनी बारी आने का इंतजार कर रहे हैं।

शराब लेने के लिए लोगों का सुबह 6 बजे से ही लाइन में लगना शुरू  

देश की राजधानी दिल्ली में आज से शराब पर स्पेशल कोरोना टैक्स लग रहा है, जिसकी वजह से शराब के दाम 70 फिसदी बढ़ गए हैं, फिर भी इसका असर दिल्ली वालों पर नहीं पड़ा है तथा उन्होंने आज सुबह से ही लंबी लाइन में लग कर शराब दुकानें खुलने का इंतजार किया तथा अब दुकानें खुलने के बाद लाइन में लगे लोग अपनी बारी आने का इंतजार कर रहे हैं। दिल्ली के सभी इलाकों में शराब के दुकानों के पास लोग आज सुबह 6 बजे से ही लाइन लगाना शुरू दिया था, लाइन में लोग सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते नजर आ रहे थे।

दिल्ली वालों ने कल सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ाई थीं

लॉकडाउन-3 के पहले दिन यानि 4 मई से दिल्ली में शराब की दुकानें खुलनी शुरू हुई है। दिल्ली में 4 मई को शराब की दुकानें जब खुली तो दिल्ली वालों ने सोशल डिस्टेंसिंग की जमकर धज्जियां उड़ाईं, कई इलाके में तो दिल्ली पुलिस को लाठी चार्ज करने पड़े, कई इलाके में तो शराब की दुकानें खुलते ही बड़ी संख्या में लोग शराब की दुकानों पर उमड़े जिसके कारण कई जगह भगदड़ की स्थिति बन गई, जिसके बाद पुलिस ने शराब की दुकानें बंद करा दी थी।

केजरीवाल ने सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं करने पर नाराजगी जाहिर की थी

दिल्ली में 4 मई को शराब दुकान खुलने के बाद जो स्थिति बनी थी, उस पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने नाराजगी जाहिर करते हुए कहा था कि अब अगर आप लोगों ने दोबारा सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं किया तो हम पूरा एरिया सील कर देंगे, इतना ही नहीं अगर दुकानों के सामने ऐसी स्थिति बनी तो उसके खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा था कि जहां-जहां लोगों ने इस तरह की हरकत की है, वह बिल्कुल सही नहीं है।

शराब की दुकानों के बाहर लगी लंबी कतारें

ध्यान रहे कि दिल्ली सरकार ने 4 मई को ही शराब पर 70 फीसदी स्पेशल कोरोना टैक्स लगा दिया, जो आज से यानि 5 मई से लागू हो गया है। अब दिल्ली में शराब के एमआरपी पर 70 फीसदी अलग से पैसा लिया जा रहा है। कयास लगाया जा रहा था दिल्ली में अब 70 फीसदी स्पेशल कोरोना टैक्स लगने के बाद आज से शराब की दुकानों पर लोगों की भीड़ कम होगी, लेकिन इस बढ़ोतरी का कोई प्रभाव नहीं है, सभी इलाके में लोग शराब की दुकानों पर लंबी लाइन बनाकर शराब खरीदने के लिए अपनी बारी का इंतजार कर रहे हैं। दिल्ली में शराब की दुकानें खोलने की अवधि सुबह 9 बजे से शाम 6.30 बजे तक है।

दिल्ली में कोरोना मरीजों की कुल संख्या 4848     

दिल्ली में अब तक कुल 4898 कोरोना पॉजिटिव केस हो गए हैं, कोरोना से ठीक होने वालों की संख्या यहां 1431 हो गई है, जबकि इससे मरने वालों की संख्या 64 हो चुकी है। दिल्ली के सभी 11 जिले कोरोना हॉटस्पॉट इलाके घोषित किए जा चुके हैं। दिल्ली में अब कोरोना हॉटस्पॉट इलाके 100 से घट कर 90 हो चुके हैं।

Load More Related Articles
Load More By RN Prasad
Load More In नोएडा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

PM मोदी का बड़ा बयान, कहा- ‘मैं किसी को डराने या चकमा देने के लिए फैसले नहीं लेता, मैं देश के पूरे विकास के लिए फैसले लेता हूं’

इंडियन इकोनॉमी पर बात करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, ‘जहां तक 2047 विजन …