ग्रेटर नोएडा में घर खरीदने वालों का सपना जल्द होगा पूरा.. बनेंगे 1100 फ्लैट्स

अगर आप ग्रेटर नोएडा में घर लेना चाहते हैं तो ये खबर आपके लिए है.. ग्रेटर नोएडा में जल्द ही 1100 नए फ्लैट बनने वाले हैं.. इसके लिए जमीन का ऑक्शन पूरा हो गया है..खास बात ये है कि ये 1100 आवासीय फ्लैट .. जिस जगह बनेगा वो एक्सप्रेसवे के एकदम सटा है.. यह प्लॉट 130 मीटर एक्सप्रेसवे के पास है।

क्या है पूरा मामला
ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने 23 हजार 600 वर्ग मीटर जमीन का ऑक्शन किया है.. ये जमीन ऑनलाइन ऑक्शन के जरिए 110 करोड़ में बिका है.. जिस पर 1100 नए फ्लैट का निर्माण होना है..

कहां है बनेगा फ्लैट्स
ग्रेटर नोएडा के जीटा वन सेक्टर में जमीन का ऑक्शन हुआ है.. भूखंड संख्या GH -128 की नीलामी की गई.. ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के ओएसडी सौम्य श्रीवास्तव के मुताबिक 23,600 वर्ग मीटर एरिया वाले इस भूखंड की रिजर्व प्राइस के आधार पर 108.56 करोड़ रुपये कीमत तय की गई थी लेकिन लगभग 110 करोड़ रुपये की बिड लगी। जिसपर लगभग 1100 नए फ्लैट्स बनेंगे।

किसने खरीदी जमीन
दरअसल, ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की सीईओ रितु माहेश्वरी की पहल पर फरवरी में बिल्डर भूखंडों की योजना निकाली गई थी। ये योजना अप्रैल में समाप्त हो गई थी। जिसके बाद इसका ऑनलाइन ऑक्शन किया जाएगा.. जिसे प्रासु इंफ्रा लिमिटेड ने खरीदा है।

कितने दिनों में देना है पैसा
ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के मुताबिक इस भूखंड के लिए प्रासु इंफ्रा लिमिटेड को 90 दिन के भीतर 110 करोड़ रुपये चुकाने होंगे.. ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की सीईओ रितु माहेश्वरी ने कहा कि ऑक्शन के जरिए आवंटन होने से रिजर्व प्राइस से अधिक कीमत प्राप्त हो रही है। एकमुश्त भुगतान हो जाने से भविष्य में किसी तरह की अड़चन भी नहीं आएगी। प्रोजेक्ट आसानी से पूरे हो सकेंगे।

ग्रेटर नोएडा पहली पसंद
रितु माहेश्वरी के मुताबिक ग्रेटर नोएडा एनसीआर का सबसे ग्रीन सिटी है.. इसलिए ग्रेटर नोएडा, हर तरह के निवेशकों की पहली पसंद बना हुआ है। इंडस्ट्री हो, डाटा सेंटर हो या फिर रिहायशी प्रोजेक्ट, यहां की हर तरह की संपत्ति में लोग निवेश करना चाहते हैं।

Load More Related Articles
Load More By Newsroom Live
Load More In नोएडा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

राहुल गांधी ने गुरदीप सिंह सप्पल को दी बड़ी जिम्मेदारी.. 2024 में मोदी को हराने के लिए बनाएंगे रणनीति

कांग्रेस के थिंक टैंक के मेंबर गुरदीप सिंह सप्पल को कांग्रेस पार्टी में बड़ी जिम्मेदारी सौ…