Delhi Senior Citizen Home: दिल्ली में सीनियर सिटीजन होम का CM केजरीवाल ने किया लोकार्पण

दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के मुखिया अरविंद केजरीवाल ने आज दिल्ली में बुजुर्गों के लिए सीनियर सीटीजन होम का लोकार्पण किया। इस अवसर पर सीएम केजरीवाल ने कहा कि आपका अपना बेटा मुख्यमंत्री है, किसी चीज की कमी नहीं होने देंगे।

केजरीवाल मे किया सीनियर सीटीजन होम का लोकार्पण
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज 12 अप्रैल 2022 को दिल्ली के गांधीनगर के शांति मोहल्ला में बुजुर्गों के लिए सीनियर सिटीजन होम का लोकार्पण किया। दिल्ली सरकार ने इस सीनियर सिटीजन होम का नाम बाबा साहब डॉ. भीमराव अम्बेडकर वरिष्ठ नागरिक निवास रखा है। इस अवसर पर सीएम केजरीवाल ने कहा कि हमारे जिन बुजुर्गों के पास रहने के लिए अपना घर नहीं है, उन्हें हम कभी घर की कमी महसूस नहीं होने देंगे। उन्होंने कहा कि जिन बुजुर्गों की देखभाल करने वाला कोई नहीं है, उनका ख्याल हम रखेंगे, उन्हें सम्मान की जिंदगी देंगे और इस निवास में उनके लिए सारी सुविधाएं एकदम फ्री होंगी।

सीनियर सीटीजन होम में अनेक सुविधाएं हैं
सीएम केजरीवाल ने कहा कि मैंने खुद सीनियर सीटीजन होम को घूमकर देखा है, दिल्ली में बने इस बाबा साहब डॉ. भीमराव अम्बेडकर वरिष्ठ नागरिक निवास में बुजुर्गों के लिए हर चीज का ख्याल रखा है, इसके कमरे काफी बड़े हैं और इनमें 2 या 3 लोग ही रहेंगे जिनमें अटैच अच्छे बाथरूम, डॉक्टर, फिजियोथेरेपी, लाइबब्रेरी, अच्छा खाना और खेल का मैदान समेत कई सुविधाएं हैं। उन्होंने कहा कि आपका अपना बेटा मुख्यमंत्री है, किसी चीज की कमी नहीं होने देंगे।

बुजुर्गों ने केजरीवाल को गले लगाकर दिया आशीर्वाद
सीएम केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली सरकार बुजुर्गों को देश के प्रसिद्ध तीर्थ स्थलों की यात्रा करवाती है और सारा खर्च दिल्ली सरकार उठाती है, जो बुजुर्ग इन निवास स्थानों में रहेंगे, उन्हें भी हम उनके मनपसंद तीर्थ स्थलों की यात्रा पर लेकर जाएंगे। इसके साथ ही केजरीवाल ने इस होम में रहने वाले बुजुर्गों से भी मुलाकात की। इस दौरान बुजुर्गों ने सीएम केजरीवाल को गले लगाकर आशीर्वाद दिया।

Load More Related Articles
Load More By RN Prasad
Load More In नोएडा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

PM मोदी बिहार से लोकसभा चुनाव अभियान का आगाज करेंगे, पश्चिम चंपारण के बेतिया में 13 जनवरी को पहली रैली करेंगे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 2024 लोकसभा चुनाव अभियान की शुरुआत बिहार से कर सकते हैं। न्यूज ए…