बॉम्बे हाई कोर्ट ने रिया चक्रवर्ती को दी सशर्त जमानत, एक महीने बाद जेल से हुईं रिहा

बॉलीवुड के दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत सुसाइड को ड्रग प्रोक्योर करने के आरोप में एनसीबी द्वारा गिरफ्तार की गईं बॉलीवुड अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती को करीब महीने भर जेल में रहने के बाद बॉम्बे हाई कोर्ट ने आज जमानत दे दी।

बॉम्बे हाई कोर्ट ने दी रिया चक्रवर्ती को जमानत
बॉम्बे हाई कोर्ट ने आज 7 अक्टूबर को कुल 5 लोगों की जमानत याचिका पर सुनवाई की थी, जिसमें रिया चक्रवर्ती, दीपेश सावंत और सैमुअल मिरांडा को जमानत दे दिया, हालांकि रिया चक्रवर्ती के भाई शोविक चक्रवर्ती को जमानत नहीं मिली, जिसकी वजह से उन्हें अभी जेल में ही रहना होगा। बॉम्बे हाई कोर्ट से सशर्त जमामत मिलने के बाद आज शाम रिया चक्रवर्ती एक महीने बाद मुंबई की भायखला जेल से बाहर निकलीं।

एक लाख के निजी मुचलके पर रिया को जमानत
बॉम्बे हाई कोर्ट ने एक लाख रुपए के निजी मुचलके पर रिया चक्रवर्ती को जमानत दी है और साथ ही ये शर्त भी रखी है कि वह अपना पासपोर्ट जमा करेंगी और जब भी पूछताछ के लिए बुलाया जाएगा तब वह उपलब्ध रहेंगी। हर 10 दिन बाद रिया चक्रवर्ती को मुंबई पुलिस के पास हाजिरी लगानी होगी और शहर से बाहर जाने के लिए भी उन्हें पुलिस की इजाजत लेनी होगी।

रिया चक्रवर्ती को 8 सितंबर को गिरफ्तार किया था
ध्यान रहे कि रिया चक्रवर्ती को एनसीबी ने 8 सितंबर को गिरफ्तार किया था। रिया चक्रवर्ती को गिरफ्तारी करने से पहले उनके साथ कड़ी पूछताछ की गई थी, वह पहले तो कई दिनों तक सीबीआई से पूछताछ के लिए चक्कर काटती रहीं और फिर बाद में जब इस मामले में एनसीबी की एंट्री हुई तो अचानक से एक्शन काफी ज्यादा बढ़ गया। एनसीबी ने एक के बाद एक छापे मारने शुरू कर दिए, जिसमें रिया चक्रवर्ती के घर पर भी एक बार छापा पड़ा था।

रिया पर ड्रग्स की खरीद फिरोख्त करने का आरोप
रिया चक्रवर्ती के वकील सतीश मानशिंदे रिया की गिरफ्तारी के बाद से ही उन्हें जमानत दिलाने के लिए कोशिश कर रहे थे। सतीश मानशिंदे ने सेशन्स कोर्ट से लेकर हाई कोर्ट तक कोशिश की ताकि रिया को बेल मिल सके, हालांकि उन्होंने कई बार जमानत याचिका डाली लेकिन अलग-अलग कारणों से कभी सुनवाई टलती रही तो कभी अदालत ने एनसीबी की बात में ज्यादा वजन पाते हुए रिया चक्रवर्ती को जमानत नहीं दी थी। ध्यान रहे कि रिया चक्रवर्ती पर सुशांत सिंह राजपूत के लिए ड्रग्स की खरीद फिरोख्त करने का आरोप है।

रिया-शोविक की ड्रग्स पेडलर्स संग चैट सामने आई थी
रिया चक्रवर्ती और उनके भाई शोविक चक्रवर्ती की कई ड्रग्स पेडलर्स संग चैट भी सामने आई थी, हालांकि शुरू में इसमें लिप्त होने की बात से साफ इनकार किया था लेकिन रिया के भाई शोविक ने जब चैट से जुड़ी हकीकत बताई तो रिया के साथ आगे की पूछताछ में सारा भेद खुल गया था। रिया चक्रवर्ती ने एनसीबी से पूछताछ में शुरुआत में इस बात को कबूला था कि उन्होंने भी ड्रग्स का सेवन किया है, हालांकि वो सुशांत सिंह के मिलने से पहले ये छोड़ चुकी थीं, जिसके बाद एनसीबी ने उनपर 27ए के तहत केस दर्ज किया था।

रिया पर एनडीपीएस एक्ट के तहत लगा 27A एक्ट
नारकोटिक ड्रग्स एंड साइकोट्रॉपिक सब्स्टंस एक्ट, 1985 (एनडीपीएस एक्ट) मादक दवाओं से संबंधित एक कठोर कानून है। बॉम्बे हाई कोर्ट में रिया चक्रवर्ती के वकील सतीश मानशिंदे की ओर से तर्क दिया गया कि रिया चक्रवर्ती पर एनडीपीएस एक्ट के तहत लगा 27A के एक्ट गलत है, रिया को गलत तरीके से गिरफ्तार किया गया और इतने दिनों तक जेल में रखा गया, लंबी बहस के बाद अदालत ने इस मामले में रिया चक्रवर्ती को जमानत दे दी।

Load More Related Articles
Load More By RN Prasad
Load More In मनोरंजन

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

केएस भगवान का आपत्तिजनक बयान, कहा- ‘भगवान राम हर दोपहर अपनी पत्नी सीता के साथ बैठकर शराब पीते थे’

आजकल देश में खुद को सुर्खियों में बने रखने के लिए कइयों ने किसी धर्म, भगवान, राजनेता या अभ…