मोदी सरकार पर 93.5 प्रतिशत भारतीयों का भरोसा, कोरोना संकट में सरकार का काम असरदार !

वैश्विक महामारी कोविड-19 की रोकथाम के लिए 25 मार्च से 3 मई तक 40 दिनों के लिए लागू देशव्यापी लॉकडाउन के दौरान एक सर्वे के मुताबिक, 93.5 प्रतिशत भारतीयों को यकीन है कि केंद्र की मोदी सरकार कोरोना महामारी संकट से बहुत असरदार तरीके से निपट रही है।

93.5 प्रतिशत लोगों को मोदी सरकार पर भरोसा

वैश्विक महामारी कोविड-19 की रोकथाम के लिए 25 मार्च से 3 मई तक 40 दिनों के लिए लागू देशव्यापी लॉकडाउन के दौरान आईएएनएस-सी वोटर द्वारा 25 मार्च से 21 अप्रैल, 2020 के बीच कराए गए सर्वे के मुताबिक, 93.5 प्रतिशत भारतीयों को यकीन है कि केंद्र की मोदी सरकार कोरोना महामारी संकट से बहुत असरदार तरीके से निपट रही है तथा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा उठाए गए कदमों से लोग खुश हैं।

25 मार्च को 76.8 प्रतिशत लोगों को था मोदी सरकार पर भरोसा

आईएएनएस-सी वोटर कोविड-19 ट्रैकर के मुताबिक, देशव्यापी लॉकडाउन के पहले दिन यानि 25 मार्च को 76.8 प्रतिशत लोग मोदी सरकार पर यकीन कर रहे थे कि वह कोरोना संकट से प्रभावी तरीके से निपट रहे हैं, जबकि 21 अप्रैल तक 93.5 प्रतिशत लोग प्रधानमंत्री मोदी के उठाए गए कदमों से खुश हैं तथा उनका मानना है कि मोदी सरकार इस कोरोना संकट से प्रभावी तरीके से निपट रही है।

मोदी सरकार पर एक दिन में बढ़ा 10.5 प्रतिशत लोगों का भरोसा

31 मार्च को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कामकाज पर 79.4 प्रतिशत लोगों का भरोसा था, जबकि एक दिन बाद यानि 1 अप्रैल को उनपर भरोसा करने वाले लोगों का प्रतिशत बढ़कर 89.9 प्रतिशत हो गया, यानि एक दिन में प्रधानमंत्री मोदी पर भरोसा करने वालों की संख्या में 10.5 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 25 मार्च से 14 अप्रैल तक 21 दिनों के लिए देशव्यापी लॉकडाउन को लागू किया था, जिसे 14 अप्रैल को बढ़ा कर उन्होंने 3 मई, 2020 तक कर दिया है।

मोदी ने कोरोना वॉरियर्स की हौसला आफजाई के लिए दो बार अपील की थी

ध्यान रहे कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना वॉरियर्स की हौसला आफजाई के लिए दो बार देशवासियों से अपील की थी। प्रधानमंत्री मोदी की अपील पर 22 मार्च को शाम 5 बजे 5 मिनट के लिए पूरा देशवासियों ने ताली, थाली, घंटी, शंख बजाए थे तथा 5 अप्रैल को शाम 9 बजे 9 मिनट के लिए घरों की बत्तियां बंद कर दीया, मोमबत्ती, टॉर्च, मोबाइल की लाइट जलाए थे तथा इससे कोरोना वॉरियर्स की हौसला आफजाई की थी।

मॉर्निंग कंसल्ट ने मोदी को बताया था दुनिया का सबसे लोकप्रिय राष्ट्रप्रमुख

इससे पहले 21 अप्रैल को अमेरिका की ग्लोबल डेटा इंटेलिजेंस कंपनी मॉर्निंग कंसल्ट पॉलिटिकल इंटेलिजेंस ने कोरोना वायरस महासंकट के वक्त प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा उठाए गए कदमों लेकर वैश्विक स्तर पर उनको दुनिया का सबसे लोकप्रिय राष्ट्रप्रमुख घोषित किया था। मॉर्निंग पोस्ट ने बताया था कि प्रधानमंत्री मोदी की अप्रूवल रेटिंग 68 है, जो दुनिया के किसी भी राष्ट्रप्रमुख से बहुत ज्यादा है।

मोदी के नेतृत्व पर सबको भरोसा- शाह

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी प्रधानमंत्री मोदी को दुनिया का सबसे लोकप्रिय राष्ट्रप्रमुख घोषित किए जाने पर ट्विट कर इसकी जानकारी दी थी तथा उन्होंने लिखा था कि सच्चाई सबके सामने है, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जिस तरह से कोविड-19 वैश्विक महामारी से निपट रहे हैं, भारतीयों की देखभाल कर रहे हैं और ऐसे चुनौतीपूर्ण वक्त में वैश्विक समुदाय को मदद कर रहे हैं, उसकी पूरी दुनिया प्रशंसा कर रही है, हर भारतीय खुद को सुरक्षित महसूस कर रहा है तथा उनके नेतृत्व पर भरोसा कर रहा है।

भारत में कोरोना पॉजिटिव केस 22,900 के पार, मरने वालों की संख्या 716 पहुंची

गौरतलब है कि अब तक भारत में कोरोना वायरस पॉजिटिव केसों की कुल संख्या 22,900 को पार कर चुकी है, कोरोना से ठीक होने वालों की संख्या 4810 हो गई है, जबकि कोरोना से मरने वालों की संख्या 716 हो चुकी है। अब तक पूरे विश्व में कोरोना पॉजिटिव केसों की कुल संख्या 26 लाख, 72 हजार को पार कर चुकी है तथा इससे मरने वालों की संख्या करीब 1 लाख, 87 हजार पहुंच चुकी है। विश्व में सबसे ज्यादा कोरोना पॉजिटिव केसों की कुल संख्या अमेरिका में करीब 8 लाख 52 हजार पहुंच चुकी है, जबकि इससे मरने वालों की संख्या यहां करीब 47,800 हो चुकी है।

Load More Related Articles
Load More By RN Prasad
Load More In देश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

PM मोदी बिहार से लोकसभा चुनाव अभियान का आगाज करेंगे, पश्चिम चंपारण के बेतिया में 13 जनवरी को पहली रैली करेंगे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 2024 लोकसभा चुनाव अभियान की शुरुआत बिहार से कर सकते हैं। न्यूज ए…