अरविंद केजरीवाल का बड़ा बयान, कहा- दिल्ली में आज कोरोना केस अनुमान से आधे हैं, क्योंकि सबने मिलकर प्रयास किया है

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कोरोना को लेकर आज एक बड़ा बयान दिया है। अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में आज कोरोना केस अनुमान से आधे हैं, क्योंकि सबने मिलकर प्रयास किया है।

दिल्ली में कोरोना केस अनुमान से आधे, क्योंकि सबने मिलकर प्रयास किया- केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कोरोना को लेकर आज एक बड़ा बयान दिया है। अरविंद केजरीवाल ने अपने डिजिटल प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा कि दिल्ली में आज कोरोना केस अनुमान से आधे हैं, क्योंकि सबने मिलकर प्रयास किया है। केजरीवाल ने कहा कि अगर दिल्ली सरकार कोरोना की ये लड़ाई अकेले लड़ने का फैसला करती तो हम हार जाते, इसलिए केंद्र सरकार के साथ ही हम सबके पास गए, जिसमें एनजीओ और धार्मिक संस्थाएं भी हैं।

दिल्ली में केवल 4000 बिस्तरों पर ही कोरोना मरीज- केजरीवाल 

केजरीवाल ने कहा कि मैं भाजपा और कांग्रेस समेत सभी पार्टियों का शुक्रिया अदा करता हूं। उन्होंने दिल्ली में कोरोना मरीजों के लिए उपलब्ध बेड का हाल बताते हुए कहा कि दिल्ली में कोरोना वायरस से संक्रमित 18,600 लोगों का इलाज चल रहा है, जिसमें  केवल 4000 बिस्तरों पर ही मरीज हैं। केजरीवाल ने कहा कि कोरोना वायरस संक्रमण को लेकर स्थिति नियंत्रण में है, लेकिन हमें आत्मसंतुष्ट नहीं होना है, हम तैयारियां जारी रखेंगे।

हमें बिल्कुल भी हाथ पर हाथ रखकर नहीं बैठना है– केजरीवाल 

केजरीवाल ने कहा कि जून के मुकाबले आज हम बेहतर स्थिति में हैं, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि हमने कोरोना से जंग जीत ली गई है, अभी रास्ता बहुत लंबा बाकी है, कभी भी कोरोना फिर से बढ़ सकता है, हमें बिल्कुल भी हाथ पर हाथ रखकर नहीं बैठना है। इसके साथ ही केजरीवाल ने लोगों से अपील की कि हमेशा मास्क पहनकर घूमना है, सोसल डिस्टेंसिंग बनाए रखनी है तथा हाथ धोते रहना है, अपनी सुरक्षा अपने हाथ में हैं।

 

Load More Related Articles
Load More By RN Prasad
Load More In देश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

PM मोदी बिहार से लोकसभा चुनाव अभियान का आगाज करेंगे, पश्चिम चंपारण के बेतिया में 13 जनवरी को पहली रैली करेंगे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 2024 लोकसभा चुनाव अभियान की शुरुआत बिहार से कर सकते हैं। न्यूज ए…