Asia Cup 2023: पीसीबी को लगा बड़ा झटका, पाकिस्तान से छिनी एशिया कप की मेजबानी

पाकिस्तान से एशिया कप 2023 (Asia Cup 2023) की मेजबानी छिन गई है। अब एशिया कप 2023 का आयोजन न्यूट्रल वेन्यू पर होगा। इसकी जानकारी बीसीसीआई (BCCI) सचिव जय शाह ने दी है।

पाक से छिनी एशिया कप की मेजबानी- शाह
पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) को बड़ा झटका लगा है। दरअसल, पाकिस्तान से एशिया कप 2023 की मेजबानी छिन गई है। इसकी जानकारी भारतीय क्रिकेट बोर्ड के सचिव जय शाह ने दी है। ध्यान रहे कि पहले के तय कार्यक्रम के मुताबिक, एशिया कप 2023 का आयोजन पाकिस्तान में होना था, लेकिन बीसीसीआई ने वहां जाने से इंकार कर दिया था। बीसीसीआई के सचिव और एशियन क्रिकेट काउंसिल के चीफ जय शाह ने इस बात को 91वीं वार्षिक जनरल मीटिंग (AGM) में साफ कर दिया है कि टीम इंडिया पाकिस्तान का दौरा नहीं करेगी, वहीं अब एशिया कप 2023 न्यूट्रल वेन्यू पर खेला जाएगा।

न्यूट्रल वेन्यू पर खेला जाएगा Asia Cup- शाह
एशियन क्रिकेट काउंसिल के अध्यक्ष जय शाह ने कहा कि एशिया कप 2023 न्यूट्रल वेन्यू पर खेला जाएगा, भारत सरकार हमारी टीम को पाकिस्तान जाने की अनुमति पर फैसला करती है, हम इस पर कोई टिप्पणी नहीं करेंगे। उन्होंने कहा कि 2023 एशिया कप के लिए तय किया गया है कि टूर्नामेंट का आयोजन न्यूट्रल वेन्यू पर किया जाएगा।

वनडे फॉर्मेट में खेला जाएगा Asia Cup 2023
मीडिया रिपोर्ट्स में पहले यह बात सामने आई थी कि बीसीसीआई टीम इंडिया को पाकिस्तान भेजने के लिए तैयार है, हालांकि बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने इसका खंडन कर दिया। बीसीसीआई ने एशिया कप 2023 को लेकर कहा था कि वो एशियन क्रिकेट काउंसिल से इस बात को लेकर अनुरोध करेंगे कि एशिया कप को पाकिस्तान के अलावा कहीं और करवाया जाए। ध्यान रहे कि एशिया कप 2023 वनडे फॉर्मेट में खेला जाएगा।

Load More Related Articles
Load More By RN Prasad
Load More In देश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

हेमंत सोरेन ने ली मुख्यमंत्री पद की शपथ, तीसरी बार बने झारखंड के मुख्यमंत्री

झारखंड मुक्ति मोर्चा के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन ने एक बार फिर आज गुरुवार को (4 जुलाई…