गुजरात के 17वें CM बने भूपेंद्र पटेल, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की मौजूदगी में हुआ शपथ ग्रहण समारोह

गुजरात के घाटलोडिया विधानसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी के विधायक भूपेंद्र पटेल ने आज गुजरात के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की मौजूदगी में मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने अकेले ही शपथ ली।

भूपेंद्र पटेल ने गुजरात के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली
59 साल के भूपेंद्र भाई पटेल ने आज 13 सितंबर को गुजरात के 17वें मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली। गांधीनगर स्थित गुजरात राजभवन में सादे शपथ ग्रहण समारोह में गुजरात के राज्यपाल आचार्य देवव्रत ने भूपेंद्र पटेल को गुजरात के मुख्यामंत्री पद की शपथ दिलाई। भूपेंद्र पटेल के शपथ ग्रहण के दौरान केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा शासित चार राज्यों के मुख्यमंत्री कनार्टक के बासवराज बोम्मई, मध्य प्रदेश के शिवराज चौहान, गोवा के प्रमोद सावंत तथा हरियाणा के मनोहरलाल खट्टर मौजूद थे। इनके अलावा केंद्रीय मंत्रियों मनसुख मांडविया, पुरुषोत्तम रूपाला, भूपेंद्र यादव, नरेंद्र सिंह तोमर, दर्शना बेन जरदोश समेत भाजपा के कई अन्य केंद्रीय नेता, प्रदेश के विधायक, सांसद, गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री विजय रुपाणी, पूर्व उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल भी शपथ ग्रहण समारोह में मौजूद थे।

PM मोदी ने दी भूपेंद्र पटेल को बधाई
गुजरात के 17वें मुख्यदमंत्री बनने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भूपेंद्र पटेल को बधाई दी। प्रधानमत्री मोदी ने ट्विट करके कहा कि भूपेंद्र भाई को गुजरात के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने पर बधाई, मैं उन्हें वर्षों से जानता हूं और उनका अनुकरणीय कार्य देखा है, चाहे वह भाजपा संगठन में हो या नागरिक प्रशासन और सामुदायिक सेवा में, वह निश्चित रूप से गुजरात के विकास पथ को समृद्ध करेंगे।

विजय रुपाणी जनसेवा में अपना योगदान देते रहेंगे- मोदी
प्रधानमंत्री मोदी ने एक और ट्विट किया जिसमें उन्हों ने गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री विजय रुपाणी के काम की सराहना की। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि सीएम के रूप में अपने 5 वर्षों के दौरान विजय रुपाणी ने कई लोगों के अनुकूल उपाय किए हैं, उन्होंने समाज के सभी वर्गों के लिए अथक परिश्रम किया, मुझे विश्वास है कि वह आने वाले समय में भी जनसेवा में अपना योगदान देते रहेंगे।

Load More Related Articles
Load More By RN Prasad
Load More In देश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

विराट कोहली का बड़ा ऐलान, T-20 विश्व कप के बाद छोड़ देंगे T-20 फॉर्मेट में कप्तानी

एक तरफ आईपीएल की तैयारी चल रही हैं, तो वहीं दूसरी तरफ भारतीय क्रिकेट से एक ऐसी सनसनीखेज खब…