केंद्र सरकार का बड़ा ऐलान, बिना परीक्षा दिए होंगे सभी छात्र पास

कोरोना वायरस महामारी की वजह से केंद्र सरकार ने आज देश भर के स्कूली छात्रों को बहुत बड़ी राहत दी है। अब बिना परीक्षा दिए हुए हीं अगली कक्षा में भेजे जाएंगे सभी छात्र।

पहली से आठवीं कक्षा के छात्र होंगे अगली कक्षा में प्रोन्नत

कोरोना वायरस महामारी की वजह से केंद्र सरकार ने आज देश भर के स्कूली छात्रों को बहुत बड़ी राहत दी है। अब पहली कक्षा से आठवीं कक्षा तक के सभी छात्र बिना परीक्षा दिए हुए हीं अगली कक्षा में भेजे जाएंगे। केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्रालय ने आज केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड यानि सीबीएसई को कक्षा पहली से आठवीं तक के सभी छात्र-छात्राओं को अगली कक्षा में प्रोन्नत करने का निर्देश दिया। केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने ट्वीट करके कहा कि कोरोना वायरस के कारण मौजूदा हालात के मद्देनजर मैंने सीबीएसई को कक्षा एक से आठवीं तक के सभी छात्र-छात्राओं को अगली कक्षा में प्रोन्नत करने की सलाह दी है।

9वीं तथा 11वीं कक्षा के छात्र भी होंगे प्रोन्नत

रमेश पोखरियाल निशंक ने कहा कि 9वीं तथा 11वीं कक्षा के छात्र-छात्राओं को स्कूलों में अब तक हुए मूल्यांकन के आधार पर प्रोन्नत किया जाएगा, इस बार प्रोन्नत नहीं हुए छात्र-छात्राएं स्कूल स्तर पर ऑनलाइन या ऑफलाइन परीक्षाओं में शामिल हो सकते हैं। उन्होंने ट्वीट करके कहा कि कक्षा 9वीं और 11वीं में अध्ययन कर रहे छात्र-छात्राओं को अब तक हुए प्रोजेक्ट, समय-समय पर होने वाली परीक्षाओं के मूल्यांकन के आधार पर अगली कक्षा में प्रोन्नत किया जाएगा।

Load More Related Articles
Load More By RN Prasad
Load More In देश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

ईरान का इजरायल पर इतिहास का सबसे बड़ा हमला, 1 घंटे में 200 मिसाइलें दागी, ईरानी राष्ट्रपति ने कहा- यह इजराइली हमले का जवाब, नेतन्याहू ने कहा- इसकी भारी कीमत चुकानी होगी

ईरान ने मंगलवार की रात इजराइल पर इतिहास का सबसे बड़ा हमला किया, ईरान ने इजराइल पर 1 घंटे म…