ED के सामने पेश नहीं हुए CM हेमंत सोरेन, कहा- ‘हिम्मत है तो आओ और गिरफ्तार करो, पूछताछ क्यों’?

झारखंड मुक्ति मोर्चा के कार्यकर्ताओं के रांची में भारी जुटान के बीच झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने ईडी के सामने नहीं झुकने की बात कही। हेमंत सोरेन ने कहा कि हमने राज्य में कुछ बाहरी गैंग की पहचान की है, जो राज्य के आदिवासियों को उनके पैरों पर खड़ा नहीं होने दे रहे हैं, हिम्मत है तो सीधा गिरफ्तार किया जाए, पूछताछ क्यों?

सीएम हेमंत ने दी ईडी को चुनौती
झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने आज 3 नवंबर को 2022 को अपने तेवर साफ करते हुए कहा कि वे केंद्रीय एजेंसी प्रवर्तन निदेशालय यानि ईडी द्वारा भेजे गए समन को गंभीरता से नहीं लेते हैं। इसी क्रम में अवैध खनन मामले में सीएम हेमंत सोरेन आज ईडी के सामने पेश नहीं हुए। सीएम हेमंत सोरेन ने केंद्रीय एजेंसी ईडी को चुनौती देते हुए कहा है कि हिम्मत है तो गिरफ्तार करके दिखाए। दरअसल, अवैध खनन से जुड़े मामले में ईडी ने सीएम हेमंत सोरेन को आज गुरुवार 11.20 में ईडी कार्यालय में पेश होने के लिए समन भेजा था।

हिम्मत है तो गिरफ्तार करो- हेमंत
झारखंड मुक्ति मोर्चा के कार्यकर्ताओं के रांची में भारी जुटान के बीच सीएम हेमंत सोरेन ने कहा कि हमने राज्य में कुछ बाहरी गैंग की पहचान की है जो राज्य के आदिवासियों को उनके पैरों पर खड़ा नहीं होने दे रहे हैं। हेमंत सोरेन ने चुनौती देते हुए कहा कि इस राज्य में झारखंडियों का शासन चलेगा बाहरी ताकतों का नहीं। हेमंत सोरेन ने आदिवासी कार्ड खेलते हुए जेएमएम वर्करों से कहा कि यहां 2 दिवसीय आदिवासी दिवस मनाया गया, आज छत्तीसगढ़ में आदिवासी महोत्सव है, लेकिन आज ही ईडी ने बुलाया है, हिम्मत है तो गिरफ्तार करो, सीधा गिरफ्तार करो, पूछताछ क्यों? डराने का काम कर रहे हैं, ईडी और भाजपा ऑफिस की सुरक्षा बढ़ा दी गई है, लेकिन अभी तो कुछ किया भी नहीं है, आने वाले समय में सिर छुपाने की जगह नहीं मिलेगी।

ओबीसी को 27% आरक्षण देंगे- हेमंत
हेमंत सोरेन ने कहा कि आंदोलन को धार बनाएं, राजनीतिक जवाब ऐसा दें कि फिर सिर उठाने की हिम्मत न जुटा पाए, बकाया राशि मांगते हैं तो ईडी की बात करते हैं, ये लोग देने वाले नहीं, लेने वाले हैं, हम लोग बांटने वाले लोग हैं, 1932 का खतियान हेमंत सोरेन देने जा रहा है, ओबीसी को 27 प्रतिशत आरक्षण देने जा रहे हैं, इनको भ्रम है कि आदोवासी कमजोर है, लेकिन इनको याद नहीं कि हम किसके वंशज हैं, मजबूती से गांव की पंचायतों में और राज्य तक में जवाब देना है। भाजपा पर तीखा हमला करते हुए हेमंत सोरेन ने कहा कि आने वाले लोकसभा और विधानसभा चुनाव में भाजपा का सफाया हो जाएगा।

जेएमएम आंदोलनकारी पार्टी है- हेमंत
सीएम हेमंत सोरेन ने कहा कि बड़ी विचित्र बात है देश में भ्र्ष्टाचार को लेकर छाती पीट रहे हैं, लेकिन 20 साल तक सिर्फ शोषण किया है, किसान से लेकर मजदूर तक जवाब देंगे। उन्होंने कहा कि जेएमएम आंदोलनकारी पार्टी है, आदिवासी से लेकर पिछड़ों को बदनाम किया जा रहा है, ये सामंती सोच वाले लोग हैं, आज जब समाज बढ़ रहा है तो सीबीआई और ईडी का सहारा लेते हैं।

Load More Related Articles
Load More By RN Prasad
Load More In देश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

PM मोदी बिहार से लोकसभा चुनाव अभियान का आगाज करेंगे, पश्चिम चंपारण के बेतिया में 13 जनवरी को पहली रैली करेंगे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 2024 लोकसभा चुनाव अभियान की शुरुआत बिहार से कर सकते हैं। न्यूज ए…