CM योगी ने कहा- UP में माफिया किसी को धमका नहीं सकता, 2017 से पहले 5 साल में 700 दंगे हुए, हमारी सरकार में एक भी नहीं

अतीक-अशरफ की हत्या और असद के एनकाउंटर के बाद पहली बार मंगलवार को यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का माफियाओं पर बयान आया। सीएम योगी ने कहा कि अब कोई पेशेवर अपराधी और माफिया किसी को डरा-धमका नहीं सकता है. उत्तर प्रदेश आज आपको बेहतरीन कानून व्यवस्था की गारंटी देता है। दरअसल, सीएम योगी लखनऊ के लोकभवन में टेक्सटाइल पार्क के क्षेत्र में उद्यमियों के एक कार्यक्रम में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि 2017 से पहले उत्तर प्रदेश में कानून व्यवस्था खराब थी, प्रदेश दंगों के रूप में कुख्यात था, बहुत से जनपद ऐसे थे, जिनके नाम से लोग डरते थे, आज लोगों को जनपद के नाम से डरने की जरूरत नहीं है।

2017 से पहले 5 साल में 700 दंगे हुए- योगी
सीएम योगी ने कहा कि पहले हर दूसरे-तीसरे दिन दंगा होता था, 2012 से 2017 के बीच में 700 से ज्यादा दंगे हुए थे, 2007 से 2012 के बीच में 364 दंगे हुए थे, 2017 से 2023 के बीच यूपी में एक भी दंगा नहीं हुआ, एक भी जगह कर्फ्यू लगाने की नौबत नहीं आने पाई, उत्तर प्रदेश बेहतरीन कानून व्यवस्था की गारंटी देता है।

पहले यूपी के 2 कलंक थे, अब सुरक्षा की गारंटी है
योगी ने कहा- ‘पहले यूपी के दो कलंक भी थे। जहां से गड्ढे दिखाई दें, वहां से यूपी की सीमा शुरू होती थी। हम इंटर स्टेट कनेक्टिविटी को फोर लेन से जोड़ चुके हैं। यूपी में पश्चिम और बुंदेलखंड को एक्सप्रेस-वे के जरिए बेहतरीन कनेक्टिविटी की व्यवस्था दी गई। यूपी आपकी सुरक्षा के साथ ही आपकी पूंजी की सुरक्षा की गारंटी भी देता है।’

आज अपराधियों की पैंट गीली हो रही- योगी
सीएम योगी ने कहा कि ‘यूपी में अपराध कम हो गए हैं। यहां पुलिस का राज चल रहा है। कानून के डर से अपराधियों की पैंट गीली हो जा रही है। पहले गोरखपुर के नाम से लोगों को डर लगता था, लेकिन पिछले 6 वर्षों में गोरखपुर की छवि बदल गई है। अब गोरखपुर में इतने प्लांट लग रहे हैं कि युवाओं को बाहर जाने की जरूरत नहीं है।’

यूपी का चित्र और चरित्र दोनों बदला- पीयूष गोयल
इस मौके पर केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने कहा कि पीएम मोदी और सीएम योगी की जोड़ी ने उत्तर प्रदेश के लिए कल्पना से बढ़कर कार्य किया है, आज यूपी का चित्र और चरित्र दोनों बदला है, विकास कार्यों में भेदभाव क्या होता है, उत्तर प्रदेश की जनता ठीक से जानती है। उन्होंने कहा कि 2017 के पहले तक यूपी के लोगों ने इस भेदभाव को झेला है, आज जब डबल इंजन की सरकार कार्य कर रही है तो 6 वर्षों में यूपी की बदली हुई तस्वीर हम सबके सामने है, यूपी में बहुत सी सरकारें आईं और गईं, सबने अपने राजनीतिक हितों को साधने का काम किया। पीयूष गोयल ने कहा कि यूपी वन ट्रिलियन डॉलर इकोनॉमी बनने की ओर आगे बढ़ चुका है, उत्तर प्रदेश में ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट जैसा आयोजन कल्पना के बाहर था, देश और विदेश के निवेशक यूपी जीआईएस में होड़ लगाकर खड़े थे, यूपी जैसी प्रतिभा और मेहनत देश के किसी अन्य राज्य में नहीं है, आने वाले दिनों में विकास की दिशा और यहां के लोगों की दशा बदलने वाली है।

Load More Related Articles
Load More By RN Prasad
Load More In देश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

PM मोदी बिहार से लोकसभा चुनाव अभियान का आगाज करेंगे, पश्चिम चंपारण के बेतिया में 13 जनवरी को पहली रैली करेंगे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 2024 लोकसभा चुनाव अभियान की शुरुआत बिहार से कर सकते हैं। न्यूज ए…