दिल्ली में मरकज की वजह से कोरोना का कोहराम, अब तक 1071 कोरोना मरीज मरकज से

वैश्विक महामारी कोविड-19 का कहर पूरी दुनिया समेत भारत में दिन पर दिन बढ़ता ही जा रहा है, इसी बीच आज का दिन दिल्ली के लिए सबसे खराब दिन रहा। दिल्ली में अब तक कोरोना पॉजिटिव केसों की संख्या 1510 पहुंच गई।

दिल्ली में एक ही दिन में बढ़े 356 कोरोना पॉजिटिव केस

वैश्विक महामारी कोविड-19 का कहर पूरी दुनिया समेत भारत में दिन पर दिन बढ़ते ही जा रहा है, इसी बीच आज का दिन दिल्ली के लिए सबसे खराब दिन रहा, दिल्ली में अब कोरोना पॉजिटिव केसों की संख्या 1510 पहुंच गई। दिल्ली में आज कोरोना ने कोहराम मचा दिया, आज दिल्ली में 356 कोरोना पॉजिटिव केस बढ़ा, जो अब तक एक दिन में सबसे ज्यादा बढ़ा है। दरअसल दिल्ली में आज आए 356 कोरोना पॉजिटिव केसों में 325 कोरोना पॉजिटिव केस तबलीगी जमाज के मरकज में शामिल लोगों का है।

दिल्ली में कोरोना पॉजिटिव केसों की संख्या 1510 पहुंची

ध्यान रहे कि दिल्ली में कुल 1510 कोरोना पॉजिटिव केसों में 1071 कोरोना पॉजिटिव केस दिल्ली के निजामुद्दीन स्थित तबलीगी जमाज के मरकज में शामिल लोगों का है। वहीं आज कोरोना से चार लोगों की मौत हुई है, इस प्रकार दिल्ली में कोरोना महामारी से मरने वालों की संख्या कुल 28 हो गई है, जबकि दिल्ली में अब तक 31 कोरोना मरीज ठीक हुए हैं। दिल्ली में जैसे-जैसे कोरोना पॉजिटिव केस बढ़ते जा रहे हैं, वैसे-वैसे सख्ती भी बढ़ती जा रही है।

देश में कोरोना पॉजिटिव केसों की संख्या 10,400 को पार

देश में दिल्ली से ज्यादा कोरोना पॉजिटिव केस में सिर्फ महाराष्ट्र में है, जहां इसकी संख्या 2334  है। ध्यान रहे अब तक भारत में कोरोना वायरस पॉजिटिव केसों की कुल संख्या 10,400 को पार कर कर चुकी है, कोरोना से ठीक होने वाले मरीजों की संख्या 1193 हो गई है, जबकि कोरोना महामारी से मरने वालों की संख्या 358 हो चुकी है।

दिल्ली के 43 कोरोना हॉटस्पॉट इलाके सील  

दिल्ली में अब तक 43 कोरोना हॉटस्पॉट इलाकों में ऑपरेशन शील्ड चलाया जा रहा है, वहां काफी सख्ती भी बरती जा रही है। दिल्ली की सभी सब्जी मंडियों में दिल्ली पुलिस के द्वारा  वहां सिक्योरिटी बढ़ा दी गई है, सब्जी मंडियों में इस तरह के अरेंजमेंट्स किए हैं कि भीड़ इकट्ठे न हो और सोशल डिस्टेंसिंग भी लोग मेंटेन करें, दिल्ली के सभी सब्जी मंडियों में ड्रोन से नजर रखी जा रही है।

Load More Related Articles
Load More By RN Prasad
Load More In देश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

PM मोदी बिहार से लोकसभा चुनाव अभियान का आगाज करेंगे, पश्चिम चंपारण के बेतिया में 13 जनवरी को पहली रैली करेंगे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 2024 लोकसभा चुनाव अभियान की शुरुआत बिहार से कर सकते हैं। न्यूज ए…