हर्षवर्धन ने कहा- भारत में कोरोना का सामुदायिक प्रसार नहीं हुआ है, रिकवरी रेट 63 फीसदी पहुंची !

वैश्विक महामारी कोविड-19 का कहर देश में लगातार जारी है, इस बीच केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री डॉक्टर हर्षवर्धन ने कहा कि देश में कोरोना वायरस का सामुदायिक प्रसार नहीं हुआ है।

देश में कोरोना का सामुदायिक प्रसार नहीं हुआ है– हर्षवर्धन

वैश्विक महामारी कोविड-19 का कहर देश में लगातार जारी है, इस बीच केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री डॉक्टर हर्षवर्धन ने आज कहा कि देश में कोरोना वायरस का सामुदायिक प्रसार नहीं हुआ है, जबकि देश में कोरोना से ठीक होने वाले मरीजों की दर बढ़कर 63 फीसदी हो गई है तथा मृत्यु दर केवल 2.72 फीसदी है। उन्होंने कहा कि हम कोरोना मामलों की संख्या के बारे में चिंतित नहीं हैं, हम कोरोना टेस्ट को तेज कर रहे हैं ताकि अधिकतम मामलों का पता लगाया जा सके और उनका इलाज किया जा सके।

देश में रोजाना करीब 2.7 लाख कोरोना टेस्ट हो रहे हैं– हर्षवर्धन

डॉक्टर हर्षवर्धन ने कहा कि देश में रोजाना करीब 2.7 लाख कोरोना टेस्ट हो रहे हैं, इतना बड़ा देश होने के बावजूद हम कोविड-19 के सामुदायिक प्रसार के चरण में नहीं पहुंचे हैं, हालांकि ऐसे बहुत कम मामले हैं, जिनमें स्थानीय स्तर पर थोड़ा अधिक प्रसार हो सकता है। ध्यान रहे कि केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक, आज पिछले 24 घंटे में रिकॉर्ड 26,506 नए मामले सामने आए हैं और 475 लोगों की मौत हुई है, इसके बाद देशभर में कोरोना पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या 7,93,802 हो गई है, जिनमें से 2,76,685 सक्रिय मामले हैं, 4,95,513 लोग ठीक हो चुके हैं, जिन्हें हॉस्पिटल से छुट्टी दे दी गई है और अब तक 21,604 लोगों की मौत हो चुकी है।

Load More Related Articles
Load More By RN Prasad
Load More In देश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

PM मोदी बिहार से लोकसभा चुनाव अभियान का आगाज करेंगे, पश्चिम चंपारण के बेतिया में 13 जनवरी को पहली रैली करेंगे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 2024 लोकसभा चुनाव अभियान की शुरुआत बिहार से कर सकते हैं। न्यूज ए…