भारत को T20 वर्ल्ड कप के मैच PAK के साथ नहीं खेलना चाहिए, भारत उसे शत्रु राष्ट्र घोषित करे- VHP

विश्व हिन्दू परिषद ने कहा है कि भारत को टी-20 क्रिकेट विश्व कप का मैच पाकिस्तान साथ नहीं खेलना चाहिए, भारत सरकार को चाहिए कि पाकिस्तान को जल्द से जल्द शत्रु देश घोषित करे।

भारत-पाक का मैच नहीं होना चाहिए- वीएचपी
भारत-पाकिस्तान के बीच होने वाले टी-20 क्रिकेट विश्व कप मैच का विश्व हिन्दू परिषद ने कड़ा विरोध किया है। वीएचपी के संयुक्त महामंत्री सुरेंद्र जैन ने एक न्यूज टीवी चैनल से खास बातचीत में कहा कि किसी भी सूरत में भारत को पाकिस्तान के साथ किसी भी तरह के संबंध नहीं रखना चाहिए। उन्होंने कहा कि टी-20 विश्व कप के मैच भी पाकिस्तान के साथ भारत को नहीं खेलना चाहिए। सुरेंद्र जैन ने कहा कि जहां तक क्रिकेट का सवाल है वह मित्र देशों के साथ खेले जाने वाला खेल है, शत्रुओं के साथ भला कोई खेल कैसे संभव है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान कश्मीर में आतंकवाद फैला रहा है, ऐसे में वह हमारा मित्र राष्ट्र कैसे हो सकता है, ऐसे राष्ट्र के साथ किसी भी तरह का क्रिकेट नहीं होना चाहिए।

हार-जीत का फैसला बॉर्डर पर हो- सुरेंद्र जैन
हाल में कश्मीर में हुए कत्लेआम पर सुरेंद्र जैन ने कहा कि धारा 370 हटने के बाद शांति होने लगी थी, यही पाकिस्तान से बर्दाश्त नहीं हुआ, कश्मीर में चुन-चुन कर हिन्दुओं को मारा जा रहा है, ऐसे में शत्रु से हार जीत का फैसला क्रिकेट के मैदान पर नहीं सीमा पर होना चाहिए। उन्होंने कहा कि कोई भी सभ्य देश पाकिस्तान जाना नहीं चाहता, यदि कोई शत्रु है तो वह हर जगह शत्रु है, हमें पुराना व्यवहार नहीं भूलना चाहिए, कैसे दुबई में भारत के साथ व्यवहार किया गया था।

भारत शत्रु राष्ट्र घोषित करे पाक को- सुरेंद्र जैन
सुरेंद्र जैन ने कहा कि कश्मीर में अल्पसंख्यकों को एक लंबे समय से प्रताड़ित किया जा रहा है, आजादी से पहले से ही कश्मीर में हिन्दुओं को प्रताड़ित किया जा रहा है, यह सिलसिला आजादी के बाद भी जारी रहा है, इस प्रायोजित कार्यक्रम में पाकिस्तान का सबसे बड़ा योगदान है, ऐसे में यह साफ है कि वह हमारा मित्र नहीं शत्रु है, भारत सरकार को चाहिए कि उसे जल्द से जल्द शत्रु देश घोषित करे।

यूएन पीस फोर्स भेजे बांग्लादेश- सुरेंद्र जैन
सुरेंद्र जैन ने कहा कि बांग्लादेश में जो कुछ भी हो रहा है उसे लेकर यह कहा जा सकता है कि यूएन पूरी तरह से फेल हो चुकी है, वहां हिन्दुओं की रक्षा के लिए यूएन को पीस फोर्स भेजना चाहिए, हम भारत सरकार से भी अपील करते हैं कि वह दबाव बनाए, 10 दिनों से हिन्दुओं का कत्लेआम हो रहा है, मंदिर तोड़े जा रहे हैं, पूरा देश गुस्से में है, कल दिल्ली के अंदर बांग्लादेश एम्बेसी के सामने प्रदर्शन होगा। उन्होंने कहा कि यूएन अपनी भरोसा खो चुका है, यदि उसे अपना भरोसा बचाना है तो यूएन पीस फोर्स भेजे, हिन्दुओं की संख्या लगातार कम हो रही है।

Load More Related Articles
Load More By RN Prasad
Load More In देश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

PM मोदी बिहार से लोकसभा चुनाव अभियान का आगाज करेंगे, पश्चिम चंपारण के बेतिया में 13 जनवरी को पहली रैली करेंगे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 2024 लोकसभा चुनाव अभियान की शुरुआत बिहार से कर सकते हैं। न्यूज ए…