जेपी नड्डा का कार्यकाल बढ़ा, जून 2024 तक बने रहेंगे भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष

भारतीय जनता पार्टी यानि भाजपा के नए राष्ट्रीय अध्यक्ष को लेकर चल रहा मंथन अब समाप्त हो चुका है। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा का कार्यकाल जून 2024 तक बढ़ाया गया है। इस फैसले पर भाजपा कार्यकारिणी की मुहर लग गई है।

नड्डा का कार्यकाल जून 2024 तक बढ़ा
भाजपा ने राष्ट्रीय अध्यक्ष के रूप में जेपी नड्डा का कार्यकाल जून 2024 तक बढ़ाया है। इस फैसले पर आज 17 जनवरी को भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की मुहर लगी। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने आज प्रेस कॉन्फ्रेंस करके इसकी घोषणा की। अमित शाह ने कहा कि जगत प्रकाश नड्डा जून 2024 तक भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष के रूप में कार्य करते रहेंगे। अमित शाह ने कहा कि जेपी नड्डा के लिए राष्ट्रीय कार्यकारणी ने आज प्रस्ताव रखा, राजनाथ सिंह ने इस प्रस्ताव को रखा और भाजपा के सभी सदस्यों ने इसे स्वीकार किया है, जेपी नड्डा का भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष के रूप में कार्यकाल को जून 2024 तक के लिए बढ़ाया जा रहा है। दरअसल, जेपी नड्डा ने जून 2019 में भाजपा की कमान संभाली थी।

शाह ने नड्डा के नेतृत्व की सराहना की
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता को पूरे देश में बढ़ाने में भी जेपी नड्डा का योगदान रहा है, जेपी नड्डा के नेतृत्व में पूरे संगठन ने एक साथ एकजुट होकर काम किया है। अमित शाह ने कोविड-19 महामारी के दौरान लोगों की सेवा करने में जेपी नड्डा के नेतृत्व की सराहना करते हुए कहा कि उनकी अगुवाई में कई राज्यों के चुनावों में पार्टी की जीत हुई। उन्होंने कहा कि विश्व की सबसे बड़ी महामारी कोविड-19 का सामना पूरे विश्व को करना पड़ा, कोविड महामारी में भाजपा प्रमुख ने हर तरह से अपनी जिम्मेदारी निभाई, चाहे ढेर सारे गावों में अन्न पहुंचाना हो या मरीजों को अस्पताल पहुंचाना हो।

2024 में मिलेगी और बड़ी जीत- शाह
अमित शाह ने कहा कि विश्वास है कि प्रधानमंत्री मोदी और भाजपा अध्यक्ष नड्डा के नेतृत्व में पार्टी 2019 की तुलना में और बड़े जनादेश के साथ 2024 का लोकसभा चुनाव जीतेगी। ध्यान रहे कि नई दिल्ली नगरपालिका परिषद (एनडीएमसी) के कनवेंशन सेंटर में भाजपा की दो दिवसीय 16-17 जनवरी 2023 को राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक हुई, जिसमें आज मंगलवार को बैठक के दूसरे और अंतिम दिन जेपी नड्डा का कार्यकाल बढ़ाने का फैसला लिया गया।

Load More Related Articles
Load More By RN Prasad
Load More In देश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

PM मोदी बिहार से लोकसभा चुनाव अभियान का आगाज करेंगे, पश्चिम चंपारण के बेतिया में 13 जनवरी को पहली रैली करेंगे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 2024 लोकसभा चुनाव अभियान की शुरुआत बिहार से कर सकते हैं। न्यूज ए…