कमलनाथ की फिसली जुबान, इमरती देवी को कहा ‘आइटम’, CM शिवराज ने किया पलटवार

मध्यप्रदेश में विधानसभा उपचुनाव को लेकर सरगर्मियां काफी तेज हो गई हैं, राजनीतिक पार्टियों के बीच आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी है। इस बीच चुनावी भाषण के दौरान मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने आज 18 अक्टूबर को मध्य प्रदेश की कैबिनेट मंत्री इमरती देवी के खिलाफ अभद्र टिप्पणी कर दी।

कमलनाथ ने मंत्री इमरती देवी को ‘आइटम’ कहा
दरअसल, मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री व कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कमलनाथ डबरा विधानसभा क्षेत्र में आयोजित एक जनसभा को संबोधित कर रहे थे, इस दौरान उन्होंने बात-बात में कैबिनेट मंत्री इमरती देवी के खिलाफ अभद्र टिप्पणी कर दी। कमलनाथ ने भारतीय जनता पार्टी की प्रत्याशी एवं कैबिनेट कैबिनेट मंत्री इमरती देवी को ‘आइटम’ कह दिया। ध्यान रहे कि इमरती देवी कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हुई थीं, इमरती देवी ज्योतिरादित्य सिंधिया की करीबी मानी जाती हैं।

कमलनाथ के खिलाफ चुनाव आयोग में शिकायत
मध्य प्रदेश के डबरा में कांग्रेस प्रत्याशी सुरेंद्र राजेश के लिए प्रचार करने पहुंचे कमलनाथ ने मंच से भाषण देते वक्त कहा कि ‘सुरेंद्र राजेश हमारे उम्मीदवार हैं, सरल स्वभाव के सीधे साधे हैं, यह उसके जैसे नहीं है, क्या है उसका नाम, मैं क्या उसका नाम लूं आप तो उसको मुझसे ज्यादा अच्छे से जानते हैं, आपको तो मुझे पहले ही सावधान कर देना चाहिए था, यह क्या आइटम है’। मध्यप्रदेश की भाजपा इकाई ने कांग्रेस नेता कमलनाथ के खिलाफ चुनाव आयोग से शिकायत की है।

कमलनाथ ने अपनी सामंतवादी सोच बताई- शिवराज
कमलनाथ के बयान पर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने तीखी टिप्पणी की है। उन्होंने ट्विट करके कहा कि कमलनाथ जी! इमरती देवी उस गरीब किसान की बेटी का नाम हैं जिसने गांव में मजदूरी करने से शुरुआत की और आज जनसेवक के रूप में राष्ट्रनिर्माण में सहयोग दे रही हैं। शिवराज ने कहा कि कांग्रेस ने मुझे ‘भूखा-नंगा’ कहा और एक महिला के लिए आपने ‘आइटम’ जैसे शब्द का उपयोग कर अपनी सामंतवादी सोच फिर उजागर कर दी। उन्होंने कहा कि बेहतर होगा कि आप अपने शब्द वापिस लें और इमरती देवी समेत प्रदेश की हर बेटी से माफी मांगें।

Load More Related Articles
Load More By RN Prasad
Load More In देश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

Corona के एक और खतरनाक C.1.2 वेरिएंट की दस्तक, Vaccine को भी दे सकता है चकमा

दुनिया के तमाम देश अभी भी कोरोना से जूझ रहे हैं, वहीं भारत में तीसरी लहर की आशंका भी जताई …