दिल्ली में लॉकडाउन की शर्तों में केजरीवाल नहीं देंगे कोई ढील, बिना लक्षण के मिले 186 कोरोना मरीज

वैश्विक महामारी कोविड-19 की रोकथाम के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा 40 दिनों के लिए लागू देशव्यापी लॉकडाउन के दौरान दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में लॉकडाउन की शर्तों में कोई ढील नहीं दी जाएगी। केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली के सभी 11 जिले कोरोना हॉटस्पॉट घोषित कर दिए गए हैं।

दिल्ली में लॉकडाउन की शर्तों में फिलहाल कोई ढील नहीं

वैश्विक महामारी कोविड-19 की रोकथाम के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा 40 दिनों के लिए लागू देशव्यापी लॉकडाउन के दौरान दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज कहा कि दिल्ली में लॉकडाउन की शर्तों में कोई ढील नहीं दी जाएगी। केजरीवाल ने कहा कि 27 अप्रैल को दिल्ली सरकार समीक्षा बैठक करेगी, जिसमें उस समय की स्थिति को देखते हुए कोई फैसला लिया जाएगा, उन्होंने कहा कि एक ज्यादा चिंताजनक खबर है कि दिल्ली में 186 कोरोना मरीज ऐसे मिले हैं, जिसनें किसी को कोरोना के लक्षण नहीं थे।

दिल्ली के सभी 11 जिले कोरोना हॉटस्पॉट घोषित

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि कल हमारे पास 736 कोरोना टेस्ट की रिपोर्ट आई, उनमें से 186 कोरोना के मरीज निकले, इनमें सभी 186 कोरोना मरीजों में से किसी को कोरोना के लक्षण नहीं थे। केजरीवाल ने कहा कि केंद्र सरकार का कहना है कि जो कोरोना हॉटस्पॉट तथा कंटेनमेंट जोन हैं, उनमें फिलहाल कोई ढील नहीं दी जानी चाहिए। उन्होंने कहा कि दिल्ली के सभी 11 जिले कोरोना हॉटस्पॉट घोषित किए जा चुके हैं।

दिल्ली में कुल 77 कोरोना हॉटस्पॉट इलाके घोषित

केजरीवाल ने कहा कि अभी तक दिल्ली में कुल 77 कोरोना हॉटस्पॉट इलाके घोषित हो चुके हैं, दिल्ली  में कोरोना तेजी से फैल रहा है, लेकिन अभी भी स्थिति नियंत्रण के बाहर नहीं है। उन्होंने कहा कि दिल्ली में कल रात तक 1893 कोरोना पॉजिटिव केस थे, जिनमें 26 लोग आईसीयू में हैं तथा 6 लोग वेंटिलेटर पर हैं। केजरीवाल ने कहा कि हमने दिल्ली वालों की सेहत को ध्यान में रखते हुए निर्णय लिया है कि फिलहाल लॉकडाउन के नियमों में कोई बदलाव नहीं किया जाएगा।

देश के कुल कोरोना मरीजों का 12 प्रतिशत दिल्ली में

केजरीवाल ने कहा कि भारत की कुल जनसंख्या का करीब 2 प्रतिशत हिस्सा दिल्ली में रहता है, लेकिन भारत में कोरोना के कुल मामलों का 12 प्रतिशत दिल्ली में ही है, इसलिए फिलहाल लॉकडाउन में कोई भी छूट नहीं जा सकती है। ध्यान रहे कि आज दिल्ली में 110 कोरोना पॉजिटिव केस बढ़ें हैं, दिल्ली में अब कोरोना पॉजिटिव केसों की संख्या 2003 पहुंच चुकी है, कोरोना बीमारी से ठीक होने वालों की संख्या यहां 290 हो गई है, जबकि इससे मरने वालों की संख्या 45 हो चुकी है।

भारत में कोरोना पॉजिटिव केस 17 हजार के पार, मरने वालों की संख्या 559 पहुंची

गौरतलब है कि अब तक भारत में कोरोना वायरस पॉजिटिव केसों की कुल संख्या करीब 17,200 हो चुकी है, कोरोना से ठीक होने वालों की संख्या 2854 हो गई है, जबकि कोरोना से मरने वालों की संख्या 559 हो चुकी है। अब तक पूरे विश्व में कोरोना पॉजिटिव केसों की कुल संख्या 23 लाख, 88 हजार को पार कर चुकी है तथा इससे मरने वालों की संख्या करीब 1 लाख, 64 हजार पहुंच चुकी है। विश्व में सबसे ज्यादा कोरोना पॉजिटिव केसों की कुल संख्या अमेरिका में करीब 7 लाख 55 हजार पहुंच चुकी है, जबकि इससे मरने वालों की संख्या यहां करीब 40 हजार हो चुकी है।

 

 

 

Load More Related Articles
Load More By RN Prasad
Load More In दिल्ली

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

टैक्सपेयर्स के लिए बड़ी राहत, ‘विवाद से विश्वास’ स्कीम के तहत पेमेंट की डेडलाइन 30 सितंबर तक बढ़ाई गई

केंद्र सरकार ने विवाद से विश्वास स्कीम के तहत पेमेंट की डेडलाइन एक महीने बढ़ा दी है, जबकि …