मिथिलांचल को मिली बड़ी सौगात, दरभंगा से 3 महानगरों के लिए विमान सेवा आज से शुरू

बिहार के दरभंगा, मधुबनी, समस्तीपुर, सहरसा समेत मिथिलांचल के लोगों को दिवाली और छठ से पहले आज 8 नवंबर को बड़ी सौगात मिली है। आज से दरभंगा एयरपोर्ट से दिल्ली, बेंगलुरु और मुंबई के लिए 3 जोड़ी स्पाइस जेट की फ्लाइट शुरू हो गई है।

दिल्ली, बेंगलुरु व मुंबई के लिए विमान सेवा शुरू
दरभंगा एयरपोर्ट से फ्लाइट के ऑपरेशन शुरू होते ही दरभंगा देश के तीन महानगरों दिल्ली, बेंगलुरु और मुंबई से हवाई मार्ग से जुड़ गया है, अब हजारों मीलों की दूरियां चंद घंटों में तय होंगी। ध्यान रहे कि 20 सितंबर, 2020 से ही रोजाना ऑपरेट होनी वाली 3 जोड़ी फ्लाइट के लिए बुकिंग शुरू हो गई थी, 8 नवंबर को इन 6 फ्लाइटों में करीब 80 से 90 फीसदी टिकट बुक हो चुके थे। दिल्ली, बेंगलुरु और मुंबई से दरभंगा आने वाले यात्रियों की तादाद अभी ज्यादा है। बिहार में दिवाली व छठ पर्व की वजह से अभी दरभंगा से जाने वाले यात्रियों की तादाद कुछ कम है।

6 चेक-इन काउंटर है एयरपोर्ट में
नई उड़ान सेवाओं के शुरू होने से इस बार दिवाली व छठ में मिथिलांचल या इससे सटे जिलों के लोग आसानी से घर आएंगे, उन्हें घर जाने के लिए अब पटना आने की मजबूरी नहीं होगी। नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने इन तीनों फ्लाइट के 8 नवंबर से शुरू होने की घोषणा करीब 2 महीने पहले पटना में की थी। वायु सेना के अंतर्गत आने वाले दरभंगा एयरपोर्ट का एरिया 1400 वर्गमीटर है। इस हवाई अड्डे के अंतरिम टर्मिनल भवन का निर्माण पूरा हो चुका है, 6 चेक-इन काउंटरों वाला टर्मिनल भवन, सभी आवश्यक यात्री सुविधाओं के साथ व्यस्ततम समय में 100 यात्रियों को संभालने में सक्षम है। दरभंगा हवाई अड्डा बोइंग 737-800 जैसे विमानों के लिए अनुकूल है।

Load More Related Articles
Load More By RN Prasad
Load More In देश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

PM मोदी बिहार से लोकसभा चुनाव अभियान का आगाज करेंगे, पश्चिम चंपारण के बेतिया में 13 जनवरी को पहली रैली करेंगे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 2024 लोकसभा चुनाव अभियान की शुरुआत बिहार से कर सकते हैं। न्यूज ए…