Bihar: सब रजिस्ट्रार के ठिकानों पर Special Vigilance Unit का छापा, नकद और गहने देखकर विजिलेंस की टीम भी चौंकी

बिहार में आज स्पेशल विजिलेंस यूनिट के अधिकारियों ने एक साथ समस्तीपुर के सब रजिस्ट्रार के मनी रंजन के पटना, मुजफ्फरपुर और समस्तीपुर के ठिकानों पर छापेमारी की। प्राथमिक जांच में अवैध कमाई का आरोप सही पाए जाने के बाद यह कार्रवाई शुरू की गई है।

सब रजिस्ट्रार मनी रंजन के 3 ठिकानों पर छापेमारी
बिहार में भ्रष्ट अधिकारियों के खिलाफ स्पेशल विजिलेंस यूनिट की कार्रवाई लगातार जारी है और एसवीयू (Special Vigilance Unit) ने आज 17 दिसंबर को आय से अधिक संपत्ति के मामले में बिहार के समस्तीपुर के सब रजिस्ट्रार मनी रंजन के खिलाफ छापेमारी की। समस्तीपुर सब रजिस्ट्रार मनी रंजन के 3 ठिकानों पटना, मुजफ्फरपुर और समस्तीपुर पर हुई इस छापेमारी में बड़ी मात्रा में नकदी और गहने बरामद हुई है, जिसे देखकर विजिलेंस के अधिकारियों की आंखें फटी की फटी रह गईं।

सब रजिस्ट्रार ने अर्जित की 1.62 करोड़ रुपए की संपत्ति
सरकारी पद पर रहते हुए अवैध तरीके से आय से अधिक 1.62 करोड़ रुपये की संपत्ति अर्जित करने के आरोप में समस्तीपुर के सब रजिस्ट्रार मनी रंजन के 3 अलग-अलग ठिकानों पर आज सुबह विशेष निगरानी इकाई (SVU) की टीम ने छापा मारा, यह छापेमारी एक साथ मुजफ्फरपुर, समस्तीपुर के साथ पटना में चल रही है जहां से विजिलेंस टीम को नकद के साथ सोने और कई सामान मिले हैं। विशेष निगरानी ब्यूरो के एडीजी नैयर हसनैन खान तथा विशेष निगरानी ब्यूरो के डीएसपी चंद्रभूषण के हवाले से बताया गया है कि मणि रंजन के खिलाफ केस संख्या 6/21 दर्ज किया गया था, वह समस्तीेपुर के सब रजिस्ट्रार हैं।

सब रजिस्ट्रार के खिलाफ इन धाराओं के तहत कार्रवाई
स्पेशल विजिलेंस यूनिट पटना ने सब रजिस्ट्रार मनी रंजन के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम 1988 की धारा 13(बी), आर/डब्ल्यू 13 (13)(डी), आर/डब्ल्यू धारा 12 और आईपीसी की धारा 120बी के तहत मामला दर्ज किया है। इसके बाद स्पेशल विजिलेंस यूनिट ने विशेष कोर्ट से सब रजिस्ट्रार के खिलाफ कार्रवाई की अनुमति मांगी थी और अनुमति मिलने के बाद आज सुबह एक साथ 3 जगहों पर छापेमारी शुरू की। समस्तीपुर के सब रजिस्ट्रार मनी रंजन के ठिकानों पर छापेमारी के दौरान स्पेशल विजिलेंस यूनिट के अधिकारियों को 500 और 2000 रुपए की कई गड्डियां मिली हैं। अभी तक कुल कितने रुपए या गहने मिले हैं इसकी जानकारी नहीं आई है।

Load More Related Articles
Load More By RN Prasad
Load More In देश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

PM मोदी का बड़ा बयान, कहा- ‘मैं किसी को डराने या चकमा देने के लिए फैसले नहीं लेता, मैं देश के पूरे विकास के लिए फैसले लेता हूं’

इंडियन इकोनॉमी पर बात करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, ‘जहां तक 2047 विजन …