राजकपूर सिंह बने दिल्ली व्हीलचेयर क्रिकेट एसोसिएशन के उपाध्यक्ष

दिल्ली। दिल्ली व्हीलचेयर क्रिकेट एसोसिएशन (DWCA) श्री राजकपूर सिंह को अपना उपाध्यक्ष नियुक्त किए जाने की घोषणा करते हुए प्रसन्न है। यह महत्वपूर्ण घटनाक्रम व्हीलचेयर क्रिकेट में समावेशिता, सशक्तिकरण और उत्कृष्टता को बढ़ावा देने के लिए एसोसिएशन की प्रतिबद्धता को दर्शाता है।

श्री राजकपूर सिंह के बारे में

श्री राजकपूर सिंह अपनी नई भूमिका में बहुत अनुभव और जुनून लेकर आए हैं। विकलांग व्यक्तियों (PwDs) के लिए एक समर्पित अधिवक्ता के रूप में, उन्होंने दिल्ली में व्हीलचेयर क्रिकेट के विकास में सक्रिय रूप से योगदान दिया है। उनके अथक प्रयासों ने न केवल खेल को आगे बढ़ाया है, बल्कि विकलांग समुदाय के अनगिनत व्यक्तियों को प्रेरित भी किया है।

दृष्टि और लक्ष्य

उपाध्यक्ष के रूप में, श्री सिंह निम्नलिखित उद्देश्यों को प्राप्त करने का लक्ष्य रखते हैं:

भागीदारी बढ़ाना: श्री सिंह दिल्ली भर में व्हीलचेयर क्रिकेट में भागीदारी बढ़ाने के लिए प्रतिबद्ध हैं। उनका मानना ​​है कि खेल सामाजिक परिवर्तन के लिए एक शक्तिशाली उपकरण हो सकते हैं और उनका लक्ष्य PwDs के लिए प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में भाग लेने के अधिक अवसर पैदा करना है।
बुनियादी ढांचे का विकास: उनके नेतृत्व में, DWCA क्रिकेट स्थलों पर बुनियादी ढांचे, प्रशिक्षण सुविधाओं और पहुँच में सुधार पर ध्यान केंद्रित करेगा। श्री सिंह एक समावेशी वातावरण बनाने के महत्व को पहचानते हैं जो व्हीलचेयर एथलीटों की अनूठी जरूरतों को पूरा करता है। सहयोग और आउटरीच: श्री सिंह व्हीलचेयर क्रिकेट के बारे में जागरूकता बढ़ाने के लिए सरकारी निकायों, कॉर्पोरेट भागीदारों और नागरिक समाज संगठनों के साथ सहयोग करने का इरादा रखते हैं। उनका दृष्टिकोण सकारात्मक बदलाव लाने वाली साझेदारियों को बढ़ावा देना है। अध्यक्ष का बयान नियुक्ति पर बोलते हुए, DWCA के अध्यक्ष श्री विक्की लांबा ने श्री सिंह की क्षमताओं में अपना विश्वास व्यक्त किया। श्री लांबा ने कहा, “हम श्री राजकपूर सिंह का हमारे उपाध्यक्ष के रूप में स्वागत करते हुए रोमांचित हैं।” “उनका समर्पण, ज्ञान और इस उद्देश्य के प्रति अटूट प्रतिबद्धता उन्हें हमारे संघ के लिए एक अमूल्य संपत्ति बनाती है। साथ मिलकर, हम व्हीलचेयर क्रिकेटरों के अधिकारों की वकालत करना जारी रखेंगे और एक अधिक समावेशी खेल परिदृश्य बनाएंगे।”

Load More Related Articles
Load More By NewsRoomLive
Load More In देश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

नोएडा के GIP मॉल में हादसा, वाटर पार्क में दोस्तों के साथ नहाने आया युवक की अचानक हुई मौत

नोएडा। दिल्ली के चार लड़कों का एक ग्रुप नोएडा सेक्टर-18 के जीआईपी मॉल के एंटरटेनमेंट सिटी …