हंदवाड़ा में शहीद हुए जवानों को मोदी-राजनाथ ने दी श्रद्धांजलि, लश्कर-ए-तैयबा का कमांडर हैदर मारा गया !

वैश्विक महामारी कोविड-19 के खिलाफ पूरी दुनिया के साथ भारत एकजुट होकर लड़ाई लड़ रहा है, इस बीच जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा जिले के हंदवाड़ा में सुरक्षाबलों तथा आंतकियों के बीच हुए मुठभेड़ में 21 राष्ट्रीय रायफल्स के कमांडिंग कर्नल ऑफिसर आशुतोष शर्मा, मेजर अनुज सूद समेत 5 जवान शहीद हो गए।

कर्नल आशुतोष शर्मा, मेजर अनुज सूद समेत 5 जवान शहीद

वैश्विक महामारी कोविड-19 के खिलाफ पूरी दुनिया के साथ भारत एकजुट होकर लड़ाई लड़ रहा है, इस बीच जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा जिले के हंदवाड़ा में सुरक्षाबलों तथा आंतकियों के बीच हुए मुठभेड़ में 21 राष्ट्रीय रायफल्स के कमांडिंग कर्नल ऑफिसर आशुतोष शर्मा, मेजर अनुज सूद नायक राकेश कुमार, लांस नायक दिनेश सिंह तथा जम्मू कश्मीर पुलिस के सब इंस्पेक्टर एस काजी पठान शहीद हो गए। इस घटना पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह तथा सेना अध्यक्ष एम एम नरवणे ने शहीदों को श्रद्धांजलि दी है।

सैनिकों तथा सुरक्षाबलों के पराक्रम तथा शहादत को नहीं भुलाया जा सकता- मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज ट्विट करके कहा कि हंदवाड़ा में शहीद हुए हमारे साहसी सैनिकों तथा सुरक्षाबलों को नमन, उनके पराक्रम तथा शहादत को कभी नहीं भुलाया जा सकता, उन्होंने पूरे लगन से देश की सेवा की और अपने नागरिकों की रक्षा के लिए अथक कार्य किए, उनके परिवार तथा दोस्तों के प्रति मेरी संवदेनाएं।

जवानों तथा सुरक्षाबलों की क्षति बेहद परेशान करने वाली– राजनाथ

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने सैनिकों तथा सुरक्षाबलों की शहादत पर शोक जताते हुए कहा कि  जवानों ने आतंकवादियों के खिलाफ लडाई में साहस की मिसाल पेश की तथा उनकी बहादुरी और संघर्ष को हमेशा याद किया जाएगा। उन्होंने अपने ट्विट में कहा है कि हंदवाड़ा में हमारे जवानों तथा सुरक्षाबलों की क्षति बेहद परेशान करने वाली और दर्द भरी है, उन्होंने आंतकवादियों के खिलाफ अदम्य साहस दिखाया तथा देश सेवा में बड़ा बलिदान दिया, हम इनकी बहादुरी और संघर्ष को कभी भुला नहीं पाएंगे। राजनाथ सिंह ने शहीद जवानों को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए उनके परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की।

एम एम नरवणे ने शहीदों को सलाम किया

सेना अध्यक्ष एम एम नरवणे ने आतंकवादियों से लड़ने और उन्हें खत्म करने के लिए सर्वोच्च बलिदान देने वाले बहादुर जवानों को श्रद्धांजलि दी, उन्होंने कहा कि हम कर्नल आशुतोष शर्मा, मेजर अनुज सूद, नायक राकेश कुमार, लांस नायक दिनेश सिंह तथा एसआई एस काजी पठान को सलाम करते हैं, शोक संतप्त परिवारों के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करते हैं।

मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा का कमांडर हैदर मारा गया

हंदवाड़ा मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने लश्कर-ए-तैयबा के टॉप कमांडर हैदर को मार गिराया है, हैदर पाकिस्तान का रहने वाला है। ध्यान रहे कि हंदवाड़ा में 2 मई को आतंकियों के मौजूद होने की सूचना मिली थी, साथ ही यह भी जानकारी मिली थी कि आतंकियों ने एक घर में लोगों को बंधक बनाए हुए है, आनन-फानन में सुरक्षाबलों की संयुक्त टीम ने पूरे इलाके की घेराबंदी करके ऑपरेशन शुरू कर दी तथा सुरक्षाबलों ने 2 आतंकवादियों को मार गिराया, लेकिन इस दौरान 2 सेना अधिकारी, सेना के 2 जवान तथा जम्मू-कश्मीर पुलिस के 1 सब इंस्पेक्टर शहीद हो गए थे।

Load More Related Articles
Load More By RN Prasad
Load More In देश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

ड्रग्स केस में फिल्म अभिनेता अरमान कोहली के घर पर NCB की रेड, ड्रग पेडलर से कनेक्शन का आरोप

बॉलीवुड ड्रग्स मामले में आज एनसीबी ने एक और बड़ा कदम उठाया है। एनसीबी ने ड्रग्स केस में बॉ…