मरकज की वजह से कोरोना के कहर में दिल्ली, पूरे देश में दहशत

निजामुद्दीन स्थित तबलीगी जमात के मरकज के कारण दिल्ली में कोरोना का कहर जारी है। मरकज की वजब से दिल्ली में पिछले 24 घंटे में कोरोना पॉजिटिव केस की संख्या में काफी उछाल आया है।

दिल्ली में कोरोना पॉजिटिव केसों की संख्या 384 पहुंची

निजामुद्दीन स्थित तबलीगी जमात के मरकज के कारण दिल्ली में कोरोना का कहर जारी है, जबकि पूरा देश मरकज की वजह से दहशत में है। मरकज की वजब से दिल्ली में पिछले 24 घंटे में कोरोना पॉजिटिव केस की संख्या में काफी बढ़ा है, अब दिल्ली में कोरोना पॉजिटिव केस की संख्या 384 पहुंच गई है, इसमें मरकज से आने वालों की संख्या सबसे ज्यादा 259 है।

दिल्ली में कोरोना पॉजिटिव के 259 लोग मरकज से

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रेस कॉन्फेंस में बताया कि दिल्ली में पिछले 24 घंटे में 91 नए कोरोना पॉजिटिव केस आए हैं। उन्होंने कहा कि दिल्ली में अब तक कुल 384 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हुए हैं, इनमें से 259 लोग तबलीगी जमात के मरकज में शामिल हुए थे। दिल्ली में अब तक 5 लोगों की मौत हो चुकी है। केजरीवाल ने कहा कि वर्तमान में दिल्ली की हालात काफी चिंताजनक है, लेकिन हम भगवान से प्रार्थना कर रहे हैं कि वह जल्द ठीक हो जाएं।

पूरे देश में 647 कोरोना पॉजिटिव केस मरकज से

इससे पहले आज केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि पिछले 24 घंटे देश भर में कोरोना पॉजिटिव केस के 336 नए मामले आए हैं, अब तक पूरे देश में कोरोना से 56 लोगों की मौत हुई है। केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव लव अग्रवाल ने बताया कि निजामुद्दीन स्थित तबलीगी जमात के मरकज जुड़े 647 कोरोना पॉजिटिव केस पिछले दो दिन में सामने आए हैं, यह कोरोना पॉजिटिव केस कुल 14 राज्यों से सामने आए हैं। इन 14 राज्यों में दिल्ली, तेलंगाना, तमिलनाडु, उत्तर प्रदेश, कर्नाटक, महाराष्ट्र, राजस्थान, अंडमान और निकोबार, असम, हिमाचल प्रदेश, हरियाणा, उत्तराखंड, झारखंड तथा जम्मू-कश्मीर शामिल हैं। ध्यान रहे कि अब तक पूरे देश में कोरोना पॉजिटिव केसों की संख्या करीब 2900 पहुंच चुकी है, जिसमें महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा 423 कोरोना पॉजिटिव केस मिलें हैं, जबकि तमिलनाडु 411 कोरोना पॉजिटिव केस के साथ दूसरे तथा दिल्ली 384 कोरोना पॉजिटिव केस के साथ तीसरे नंबर पर है।

Load More Related Articles
Load More By RN Prasad
Load More In देश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

PM मोदी बिहार से लोकसभा चुनाव अभियान का आगाज करेंगे, पश्चिम चंपारण के बेतिया में 13 जनवरी को पहली रैली करेंगे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 2024 लोकसभा चुनाव अभियान की शुरुआत बिहार से कर सकते हैं। न्यूज ए…