PM मोदी ने कहा- मैं किसान आंदोलन को पवित्र मानता हूं, आंदोलनजीवियों ने इसे किया अपवित्र

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज एक बार फिर तीन नए कृषि कानूनों के विरोध में चल रहे किसान आंदोलन को लेकर विपक्ष पर जमकर हमला किया है। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि मैं किसान आंदोलन को पवित्र मानता हूं, लेकिन आंदोलनजीवियों ने इसे अपवित्र किया है।

आंदोलनजीवी देश को कर रहे हैं गुमराह- मोदी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज 10 फरवरी को लोकसभा में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के अभिभाषण के धन्यवाद प्रस्ताव पर जवाब दिया। इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि मैं किसान आंदोलन को पवित्र मानता हूं, आंदोलनजीवियों ने इसे अपने लाभ के लिए अपवित्र किया है। उन्होंने कहा कि आंदोलनजीवी देश को गुमराह कर रहे हैं, देश को ऐसे आंदोलनजीवीयों की पहचान करना जरूरी है, देश को आंदोलनकारियों और आंदोलनजीवियों के बीच फर्क करना बहुत जरूरी है। इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 8 फरवरी को राज्यसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण के धन्यवाद प्रस्ताव पर जवाब देने के दौरान अपने संबोधन में विपक्षी पार्टियों को आड़े हाथों लिया था।

आशंकओं को हवा दी जाती है- मोदी
प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि आंदोलन का नया तरीका है, आंदोलनकारी ऐसे तरीके नहीं अपनाते हैं, आंदोलनजीवी ही ऐसे तरीके अपनाते हैं, उनका कहना होता है कि ऐसा होगा तो ऐसा हो जाएगा, जो हुआ नहीं उसका डर फैलाया जा रहा है, यह चिंता का विषय है, यह देश के लिए चिंता का विषय है। उन्होंने कहा कि जब तथ्यों के आधार पर बात नहीं टिकती है तो ऐसा हो जाता है जो अभी हुआ है, आशंकओं को हवा दी जाती है, माहौल आंदोलनजीवी पैदा करते हैं, किसान आंदोलन को पवित्र मानता हूं, भारत के लोकतंत्र में आंदोलन का महत्व है, यह जरूरी है, जब आंदोलनजीवी पवित्र आंदोलन को अपने लाभ के लिए बर्बाद करने के लिए निकलते हैं तो क्या होता है।

देश को आंदोलनजीवियों से बचाना होगा- मोदी
प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि कोई मुझे बताए तीन नए कृषि कानूनों की बात हो और जेल में बंद संप्रदायवादी, आंतकवादी और नक्सलवादी जो जेल में हैं उनकी फोटो लेकर मांग करना ये किसान आंदोलन को अपवित्र करने की मांग है या नहीं। उन्होंने कहा कि इस देश में टोल प्लाजा को सभी सरकार ने स्वीकार किया, इसे तोड़ दिया गया, ये तरीके आंदोलन को अपवित्र करने का प्रयास है कि नहीं। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि टेलीकॉम के टावर तोड़ दिए गए, ये किसान आंदोलनकारियों की मांग है क्या, ये काम आंदोलनकारियों ने नहीं आंदोलनजीवियों ने किया है, देश को आंदोलनजीवियों से बचाना होगा, देश को गुमराह करने वालों को पहचानना होगा।

नया कानून किसी के लिए बंधन नहीं- मोदी
प्रधानमंत्री मोदी ने तीन नए कृषि कानूनों को लेकर कहा कि यह नया कानून किसी के लिए बंधन नहीं है, इसमें ऑप्शन है, कोई कहीं भी सामान बेच सकता है, चाहे तो वह इस कानून को अमल में नहीं लाए। ध्यान रहे कि तीन नए कृषि कानूनों को वापस लेने तथा एमएसपी पर कानून बनाने के लेकर दिल्ली की सीमाओं पर किसानों का आंदोलन पिछले साल 26 नवंबर से चल रहा है, किसान आंदोलनकारियों को विपक्षी पार्टियां भी साथ दे रही है।

Load More Related Articles
Load More By RN Prasad
Load More In देश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

रमेश पोखरियाल निशंक ने कहा- CBSE रिजल्ट से असंतुष्ट छात्रों को अगस्त में मिलेगा परीक्षा देने का मौका

केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने आज सीबीएसई की 12वीं बोर्ड परीक्षा परिणाम से …