प्रयागराज: PM मोदी ने कहा- गुंडों को योगी जी ने सही जगह पहुंचाया, अब फिर अंधेरे में नहीं जा सकता UP

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार की जमकर तारीफ की। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि उत्तर प्रदेश में योगी जी ने गुंडों को सही जगह पहुंचाया है, अब फिर अंधेरे में नहीं जा सकता है यूपी।

गुंडों को योगी जी ने सही जगह पहुंचाया- मोदी
उत्तर प्रदेश की योगी सरकार की ओर से शुरू की गई कई महिला योजनाओं की शुरुआत करते हुए आज 21 दिसंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विपक्षी पार्टियों पर जमकर हमला बोला। समाजवादी पार्टी या फिर अखिलेश यादव का नाम लिए बिना प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि 5 साल पहले यूपी की सड़कों पर माफिया राज था, सत्ता में गुंडों की हनक हुआ करती थी, इसकी सबसे ज्यादा पीड़ा महिलाओं को झेलनी पड़ती थी, उनके लिए सड़क पर निकलना मुश्किल था, महिलाएं थाने जाती थीं तो अपराधियों और बलात्कारियों को छुड़ाने के लिए किसी का फोन आ जाता था, आज योगी जी ने इन गुंडों को सही जगह पहुंचाया है, आज यूपी में सुरक्षा भी है और अधिकार भी हैं, इस नई यूपी को अब कोई वापस अंधेरे में नहीं ढकेल सकता।

मातृत्व अवकाश को बढ़ाकर 6 महीने किया- मोदी
प्रधानमंत्री मोदी ने प्रयागराज में कहा कि देश देख रहा है कि यूपी में काम हो रहा है, उत्तर प्रदेश के विकास की धारा अब किसी के रोकने से रुकने वाली नहीं है, राज्य की माताओं-बहनों ने ठान लिया है कि अब वे पुराना दौर वापस नहीं आने देंगी। उन्होंने कहा कि हमारे प्रयासों के चलते देश के कई राज्यों में बेटियों की जन्मदर में वृद्धि हुई है, महिलाओं के लिए मातृत्व अवकाश को बढ़ाकर 6 महीने किया गया है, बेटियों को स्कूल न छोड़ना पड़े इसके लिए हमने बहुत से काम किए हैं, बेटियों के लिए स्कूलों में अलग से शौचालय बनवाने से लेकर सैनिटरी पैड्स बंटवाने तक का काम किया गया है।

सुकन्या, आयुष्मान स्कीम से महिलाओं को फायदा- मोदी
प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि सुकन्या समृद्धि योजना के तहत 2.5 करोड़ बेटियों के नाम पर खाते खोले गए हैं, स्कूल, कॉलेज के बाद कैरियर से लेकर हर कदम पर महिलाओं की सुविधा और स्वास्थ्य का ध्यान रखा जा रहा है। उन्होंने कहा कि आयुष्मान भारत योजना के तहत भी सबसे ज्यादा लाभ हमारी बहनों को ही हुआ है, अस्पतालों में डिलिवरी से लेकर अन्य तमाम इलाज इस स्कीम के जरिए हो रहे हैं, पहले जीवन पर संकट रहता था, अब 5 लाख रुपए तक के मुफ्त इलाज की सुविधा मिलने से उनकी यह चिंता दूर हो गई है।

UP में 30 लाख घर PMAY के तहत बने- मोदी
प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि भारत के समाज में हमेशा से महिलाओं को सर्वोपरि दर्जा दिया गया है, लेकिन एक यह भी सच्चाई है कि हमारे यहां परंपरा से सदियों तक ऐसी व्यवस्था रही कि घर और घर की हर संपत्ति पर पुरुषों का ही अधिकार समझा जाने लगा, घर है तो पुरुषों के नाम, खेत है तो पुरुषों के नाम, नौकरी और दुकान पर भी पुरुषों का हक रहा, आज हमारी सरकार की योजनाएं इस असमानता को दूर कर रही है। उन्होंने कहा कि पीएम आवास योजना इसका सबसे बड़ा उदाहरण है, इस योजना के तहत महिलाओं के नाम पर ही घर दिए जा रहे हैं, यूपी में 30 लाख घर पीएम आवास योजना के तहत बने हैं, इनमें से 24 लाख घरों की रजिस्ट्री में महिलाओं के ही नाम हैं। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि हमारी सरकार ने ही देश भर के सैनिक स्कूलों को लड़कियों के लिए खोलने का काम हमारी सरकार ने ही किया है, रेप के मामलों के निपटारों के लिए हमने देश भर में 700 से ज्यादा फास्ट ट्रैक अदालतों का गठन किया है।

हमने तीन तलाक के खिलाफ कानून बनाया- मोदी
प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि मुस्लिम महिलाओं के उत्पीड़न को रोकने के लिए तीन तलाक के खिलाफ कानून भी हमारी ही सरकार ने बनाया है, केंद्र सरकार ने एक और फैसला लिया है, पहले बेटों के लिए शादी की उम्र 21 साल थी और लड़कियों के लिए यह आयु सीमा 18 साल ही थी, इसलिए अब बेटियों के लिए शादी की उम्र 21 साल करने का प्रयास किया जा रहा है, देश यह फैसला बेटियों के लिए कर रहा है, लेकिन किसको इससे तकलीफ हो रही है, यह सब देख रहे हैं।

Load More Related Articles
Load More By RN Prasad
Load More In देश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

भारत में पिछले 24 घंटे में मिले कोरोना के 5 हजार 326 नए केस, 581 दिनों बाद सबसे कम केस, 453 की मौत

भारत में आज कोरोना संक्रमण को लेकर बड़ी खबर आई है। भारत में आज पिछले 24 घंटे में कोरोना के…