प्रधानमंत्री मोदी कल सुबह 10 बजे देश को संबोधित करेंगे, लॉक डाउन पर लेंगे फैसला

वैश्विक महामारी कोविड-19 के कारण 25 मार्च से 14 अप्रैल तक 21 दिनों के लिए चल रहे देशव्यापी लॉक डाउन के अंतिम दिन कल सुबह 10 बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देशवासियों को संबोधित करेंगे। इसकी जानकारी प्रधानमंत्री कार्यालय ने ट्विट करके दी है।

देशव्यापी लॉक डाउन का कल अंतिम दिन

वैश्विक महामारी कोविड-19 के कारण 25 मार्च से 14 अप्रैल तक 21 दिनों के चल रहे देशव्यापी लॉक डाउन के अंतिम दिन कल सुबह 10 बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देशवासियों को संबोधित करेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को संबोधन करने की जानकारी आज प्रधानमंत्री कार्यालय ने ट्विट करके दी है। ध्यान रहे कि देशवासियों के मन में जो सवाल बार-बार उठ रहे है कि देशव्यापी लॉक डाउन क्या 14 अप्रैल को खत्म होगा या यह आगे बढ़ेगा, इसका जवाब अब कल सुबह 10 बजे राष्ट्र को संबोधित करके प्रधानमंत्री मोदी खुद दे देंगे।

कई मुख्यमंत्रियों ने मोदी से लॉक डाउन को बढ़ाने की सिफारिश की थी

 अब तक अनुमान यही लगाया जा रहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कल सुबह 10 बजे राष्ट्र को संबोधन के दौरान कुछ ढील के साथ दो हफ्ते और देशव्यापी लॉक डाउन बढ़ाने का ऐलान कर सकते हैं, लेकिन देखिए कल राष्ट्र के नाम संबोधन में देशव्यापी लॉक डाउन की अवधि बढ़ती है या देशव्यापी लॉक डाउन को खत्म करके कोरोना से बचने के लिए कुछ प्रतिबंध देश की जनता पर लगेगी?  ध्यान रहे की 11 अप्रैल को प्रधानमंत्री की मुख्यमंत्रियों के साथ समीक्षा बैठक के दौरान देश के कई मुख्यमंत्रियों ने देशव्यापी लॉक डाउन को बढ़ाने की सिफारिश की थी।

कई राज्यों में लॉक डाउन 30 अप्रैल तक बढ़ा

प्रधानमंत्री मोदी ने 11 अप्रैल को हुए मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक के दौरान याद दिलाया था कि ‘जान है तो जहान है’, लेकिन अब यह ‘जान भी है, जहान भी है’, हर नागरिक की जान बचाने के लिए लॉक डाउन और सोशल डिस्टेसिंग का पालन बहुत आवश्यक है। कोरोना के बढ़ते प्रकोप के कारण देश कई राज्यों ने पहले से ही लॉक डाउन की अवधि को बढ़ा चुके हैं। ओडिशा, पंजाब, महाराष्ट्र तथा तेलंगाना की सरकारों ने अपने-अपने राज्यों में लॉक डाउन की अवधि को बढ़ाकर 30 अप्रैल, 2020 तक कर दिया है।

भारत में रोजाना हो रहा है 17 हजार कोरोना टेस्ट

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, भारत में अभी रोजाना करीब 17 हजार कोरोना का टेस्ट हो रहा है, जिसमें करीब 4 प्रतिशत कोरोना पॉजिटिव केस आ रहे हैं। ध्यान रहे अब तक भारत में कोरोना वायरस पॉजिटिव केसों की कुल संख्या 9400 को पार कर चुकी है, कोरोना से ठीक होने वाले मरीजों की संख्या 1109 हो गई है, जबकि कोरोना महामारी से मरने वालों की संख्या 335 हो चुकी है।

Load More Related Articles
Load More By RN Prasad
Load More In देश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

रमेश पोखरियाल निशंक ने कहा- CBSE रिजल्ट से असंतुष्ट छात्रों को अगस्त में मिलेगा परीक्षा देने का मौका

केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने आज सीबीएसई की 12वीं बोर्ड परीक्षा परिणाम से …