राहुल ने मोदी पर किया हमला, कोरोना टेस्ट बढ़ाने की मांग की

वैश्विक महामारी कोविड-19 संकट के बीच कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जमकर हमला किया है। उन्होंने कहा कि हमारे देश में कोरोना से निपटने के लिए पर्याप्त रुप से टेस्ट नहीं हो पा रहा है।

कोरोना का समाधान ताली बजाना या दीया जलाना नहीं

वैश्विक महामारी कोविड-19 संकट के बीच कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जमकर हमला किया है। उन्होंने कहा कि हमारे देश में कोरोना से निपटने के लिए पर्याप्त रुप से टेस्ट नहीं हो पा रहा है। राहुल गांधी ने आज ट्वीट करके कहा कि देश के लोगों से ताली बजवाने तथा दीया जलवाने से इस महामारी का समाधान नहीं किया जा सकता है, बल्कि कोरोना टेस्ट का दायरा बढ़ाकर किया जा सकता है। राहुल ने कहा कि वर्तमान समय में अभी हमारे देश में कोरोना का पर्याप्त टेस्ट नहीं हो पा रहा है, जब तक हम टेस्ट का दायरा नहीं बढ़ाएंगे तक तक इस समस्या का समाधान नहीं हो सकता है।

राहुल ने ट्वीटर पर कोरोना टेस्ट का ग्राफ शेयर किया

राहुल गांधी ने अपने ट्वीटर पर एक ग्राफ भी शेयर किया है, जिसमें पूरे विश्व में प्रति मिलियन जनसंख्या के हिसाब से होने वाले कोरोना टेस्ट तथा कोरोना पॉजिटिव केसों के आंकडों को दिखाया गया है। इस ग्राफ में पाकिस्तान, श्रीलंका, ब्रिटेन, यूएसए, जर्मनी, इटली तथा दक्षिण कोरिया के भी आंकड़ों को दिखाया गया है।

मोदी ने कही थी ताली बजाने या दीया जलाने की बात

ध्यान रहे कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अपील पर 22 मार्च को जनता कर्फ्यू के दिन शाम 5 बजे 5 मिनट तक पूरे देश वासियों ने कोरोना के खिलाफ लड़ाई लड़ने वाले सभी लोगों का धन्यवाद ताली, थाली, घंटी तथा शंघ बजाकर किया था। उसी प्रकार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों से अपील की है कि 5 अप्रैल, 2020 को रात 9 बजे 9 मिनट तक अपने घरों की लाइट को बुझाकर अपने दरवाजे या बालकनी में दीया, मोमबत्ती, टॉर्च लाइट तथा मोबाइल की लाइट जलाएं, पूरे दुनिया को प्रकाश की ओर ले जाएं। ऐसा करने से एहसास होगा कि हम अकेले नहीं हैं, उस प्रकाश में, उस रोशनी में, उस उजाले में हम अपने मन में ये संकल्प करें कि हम अकेले नहीं हैं, कोई भी अकेला नहीं है, हम 130 करोड़ देशवासी साथ हैं।

Load More Related Articles
Load More By RN Prasad
Load More In देश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

रमेश पोखरियाल निशंक ने कहा- CBSE रिजल्ट से असंतुष्ट छात्रों को अगस्त में मिलेगा परीक्षा देने का मौका

केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने आज सीबीएसई की 12वीं बोर्ड परीक्षा परिणाम से …