एफडीआई नियमों में संशोधन के लिए राहुल ने मोदी सरकार को दिया धन्यवाद

वैश्विक महामारी कोविड-19 की रोकथाम के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा लागू देशव्यापी लॉकडाउन-2 के दौरान कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कुछ खास मामलों में एफडीआई नियमों में संशोधन करने के लिए केंद्र की मोदी सरकार को धन्यवाद दिया है। राहुल गांधी ने कहा कि मेरी चेतावनी को केंद्र सरकार ने संज्ञान में लिया। 

राहुल गांधी ने दिया मोदी सरकार को धन्यवाद

वैश्विक महामारी कोविड-19 की रोकथाम के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा लागू देशव्यापी लॉकडाउन-2 के दौरान कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष व सांसद राहुल गांधी ने 18 अप्रैल को ट्विट करके कुछ खास मामलों में विदेशी प्रत्यक्ष निवेश एफडीआई नियमों में संशोधन करने के लिए केंद्र की मोदी सरकार को धन्यवाद दिया है। राहुल गांधी ने कहा कि कोरोना महामारी के बीच भारतीय कंपनियों को अवसरवादी अधिग्रहणों से बचाने की अपनी चेतावनी का संज्ञान लेने तथा इसके लिए प्रत्यक्ष विदेशी निवेश एफडीआई नीति में संशोधन करने के लिए मैं केंद्र सरकार को धन्यवाद देता हूं।

राहुल गांधी ने 12 अप्रैल को दी थी केंद्र सरकार को चेतावनी

राहुल गांधी ने 12 अप्रैल, 2020 को एक ट्विट करके कहा कि भारी आर्थिक सुस्ती ने कई भारतीय कॉरपोरेट्स को कमजोर कर दिया है तथा वे अधिग्रहणों के आकर्षक लक्ष्य बन गए हैं, केंद्र सरकार को किसी भी हालत में देशव्यापी संकट की इस घड़ी में किसी भी भारतीय कॉरपोरेट को विदेशी हितों के नियंत्रण में जाने की अनुमति नहीं देनी चाहिए। ध्यान रहे कि केंद्र सरकार ने कोविड-19 महामारी के बीच अनुकूल मौका देखते हुए घरेलू कंपनियों के अधिग्रहण की किसी भी कोशिश पर रोक लगाने के लिए भारत के साथ जमीनी सीमा साझा करने वाले देशों से आने वाले विदेशी प्रत्यक्ष निवेश एफडीआई के लिए सरकारी मंजूरी को 18 अप्रैल, 2020 को अनिवार्य बना दिया।

भारत में कोरोना पॉजिटिव केस 15,700 के पार, मरने वालों की संख्या 521 पहुंची

गौरतलब है कि अब तक भारत में कोरोना वायरस पॉजिटिव केसों की कुल संख्या 15,700 को पार कर चुकी है, कोरोना से ठीक होने वालों की संख्या 2466 हो गई है, जबकि कोरोना से मरने वालों की संख्या 521 हो चुकी है। अब तक पूरे विश्व में कोरोना पॉजिटिव केसों की कुल संख्या 23 लाख, 32 हजार को पार कर चुकी है तथा इससे मरने वालों की संख्या करीब 1 लाख, 60 हजार पहुंच चुकी है। विश्व में सबसे ज्यादा कोरोना पॉजिटिव केसों की कुल संख्या अमेरिका में करीब 7 लाख 39 हजार पहुंच चुकी है, जबकि इससे मरने वालों की संख्या यहां करीब 39 हजार हो चुकी है।

Load More Related Articles
Load More By RN Prasad
Load More In देश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

PM मोदी बिहार से लोकसभा चुनाव अभियान का आगाज करेंगे, पश्चिम चंपारण के बेतिया में 13 जनवरी को पहली रैली करेंगे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 2024 लोकसभा चुनाव अभियान की शुरुआत बिहार से कर सकते हैं। न्यूज ए…