परबत्ता विधानसभा सीट से RJD उम्मीदवार दिगम्बर तिवारी ने किया नामांकन, उमड़ी ऐतिहासिक भीड़

बिहार विधानसभा चुनाव, 2020 में खगड़िया जिले के परबत्ता विधानसभा सीट से महागठबंधन की तरफ से राजद उम्मीदवार चौरसिया दिगम्बर प्रसाद तिवारी ने आज 13 अक्टूबर को नामांकन दाखिल किया। दिगम्बर प्रसाद तिवारी के नामांकन में ऐतिहासिक भीड़ उमड़ी।

दिगम्बर तिवारी ने आज किया नामांकन दाखिल
राजद उम्मीदवार दिगम्बर प्रसाद तिवारी आज दोपहर अनुमंडल कार्यालय गोगरी जमालपुर में रिटर्निंग ऑफिसर के दफ्तर में पहुंचे, जहां विधिवत रूप से उन्होंने नामांकन दाखिल किया। दिगम्बर तिवारी के नामांकन जुलूस में उमड़ी बेहिसाब भीड़ के हिसाब से इस सीट का मुकाबला दिगम्बर तिवारी के पक्ष में जाता हुआ दिखाई दे रहा है, इस भीड़ ने नीतीश कुमार की पार्टी जदयू के माथे पर शिकन डाल दी है। परबत्ता विधानसभा सीट पर वर्तमान में जदयू का कब्जा है, यहां से 2015 में रामानंद प्रसाद सिंह ने जीत हासिल की थी।

दिगम्बर तिवारी का नामांकन जुलूस रहा ऐतिहासिक
दिगम्बर तिवारी का नामांकन जुलूस आज ऐतिहासिक रहा है, यह नामांकन जुलूस कई किलोमीटर का था, जिसमें करीब पांच सौ (500) चार पहिया वाहनों तथा करीब दो हजार (2000) मोटरसाइकिलों का काफिला शामिल था। इसके अलावा नामांकन जुलूस में काफी संख्या में लोग पैदल, आटो, साइकिल आदि से चलकर अबकी बार दिगम्बर तिवारी के नारे लगाते नजर आए। सूत्रों के मुताबिक, कहा जा रहा है कि परबत्ता विधानसभा के इतिहास में किसी भी उम्मीदवार के पक्ष में अब तक इतनी भारी भीड़ कभी नहीं उमड़ी, जितनी दिगम्बर तिवारी के नामांकन के दौरान जुलूस में उमड़ी।

दिगम्बर तिवारी भारी पड़ रहे डॉ. संजीव कुमार पर !
परबत्ता विधानसभा सीट पर इस बार मुख्य मुकाबला राजद और जदयू के बीच होने की पूरी संभावना है। परबत्ता सीट पर इस बार एक तरफ राजद उम्मीदवार दिगम्बर तिवारी बिहार वित्त सेवा के पूर्व अधिकारी हैं, जो कि अपने ईमानदार छवि के लिए प्रदेश भर में जाने जाते हैं, साथ ही खगड़िया के लोकप्रिय सामाजिक कार्यकर्ता भी हैं, जो आम लोगों के बीच सामाजिक कार्य को लेकर काफी लोकप्रिय हैं, तो दूसरी तरफ जदयू के उम्मीदवार डॉ. संजीव कुमार सिंह अपने पिता वर्तमान विधायक रामानंद प्रसाद सिंह के द्वारा क्षेत्र में किए गए कार्यों को लेकर वोटरों के सामने जाएंगे। सूत्रों के मुताबिक, परबत्ता सीट पर जातीय समीकरण के अनुसार, राजद उम्मीदवार दिगम्बर तिवारी जदयू उम्मीदवार डॉ. संजीव कुमार पर भारी पड़ते हुए नजर आ रहे हैं, इस हालात में यह सीट जदयू को बचाना आसान नहीं लग रहा है। इस बार जदयू के लिए परबत्ता सीट बचाना प्रतिष्ठा का सवाल बन गया है।

वर्ष 2015 के चुनाव में 59.14 फीसदी मतदान
ध्यान रहे कि वर्ष 2015 के चुनाव में परबत्ता सीट पर जदयू के रामानंद प्रसाद सिंह ने 76,248 (45.1 फीसदी) मत के साथ जीत हासिल की थी, उन्होंने अपने निकटतम प्रतिद्ंवदी भारतीय जनता पार्टी के रामानुज चौधरी को मात दी थी। रामानुज चौधरी को 47,324 (28.0 फीसदी) मत मिले थे, वहीं जन अधिकार पार्टी के सुहेली मेहता 23,137 (13.7 फीसदी) मतों के साथ तीसरे स्थान पर रही थीं। वर्ष 2015 के विधानसभा चुनाव में परबत्ता सीट पर 59.14 फीसदी मतदान हुए थे।

Load More Related Articles
Load More By RN Prasad
Load More In देश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

PM मोदी बिहार से लोकसभा चुनाव अभियान का आगाज करेंगे, पश्चिम चंपारण के बेतिया में 13 जनवरी को पहली रैली करेंगे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 2024 लोकसभा चुनाव अभियान की शुरुआत बिहार से कर सकते हैं। न्यूज ए…