T20 World Cup 2022: टीम इंडिया ने बांग्लादेश के मुंह से छीनी जीत, सेमीफाइनल की तरफ बढ़ाया मजबूत कदम

भारत ने आज टी-20 विश्वकप 2022 के एक रोमांचक मैच में बांग्लादेश को 5 रनों हरा दिया है। दरअसल, आज का मैच टीम इंडिया ने बांग्लादेश के मुंह से छीनी है। इसके साथ ही टीम इंडिया का सेमीफाइनल का टिकट लगभग पक्का हो गया है।

भारत ने बांग्लादेश को 5 रनों से हराया
ऑस्ट्रेलिया के एडिलेड ओवल में आज 2 नवंबर 2022 को खेले गए टी-20 वर्ल्ड कप 2022 के 35वें मुकाबले में टीम इंडिया ने बांग्लादेश को 5 रनों से हरा दिया है। इस जीत के साथ ही भारत के 6 प्वाइंट्स हो गए हैं और उसने सेमीफाइनल की तरफ मजबूत कदम बढ़ा दिया है। बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने केवल 11 रनों के स्कोर पर ही रोहित शर्मा का विकेट गंवा दिया था, हालांकि इसके बाद केएल राहुल ने 32 गेंदों में 50 रनों की शानदार पारी खेली। सूर्यकुमार यादव ने भी 16 गेंदों में 30 रनों की तेज पारी खेली, विराट कोहली ने एक छोर को संभाले रखा और 44 गेंदों में नाबाद 64 रनों की पारी खेल डाली। संयुक्त प्रयास से भारतीय टीम ने 184 रनों का बड़ा स्कोर खड़ा किया, कोहली ने इस वर्ल्ड कप में तीसरा अर्धशतक लगाया।

लिट्टन दास ने बनाए 27 गेंदों में 60 रन
बांग्लादेश को मैच जीतने लिए 185 रनों का टारगेट मिला था, लेकिन बारिश की वजह से बाद में बांग्लादेश को 16 ओवर में 151 रनों का लक्ष्य मिला था, जिसके जवाब में बांग्लादेश की टीम 20 ओवर में 6 विकेट पर 145 रन ही बना सकी। बांग्लादेश के लिए सबसे ज्यादा रन ओपनर लिट्टन दास ने केवल 27 गेंदों में 60 रन बनाए। भारत के लिए अर्शदीप सिंह और हार्दिक पांड्या ने 2-2 विकेट लिए।

बांग्लादेश ने की थी धुंआधार शुरुआत
स्कोर का पीछा करते हुए बांग्लादेश ने धुंआधार शुरुआत की थी, 7 ओवर में ही बांग्लादेश ने बिना विकेट गंवाए 66 रन बना लिए थे, इनमें से 59 रन अकेले लिटन दास ने बनाए थे, लिटन ने केवल 21 गेंदों में ही अपना अर्धशतक पूरा कर लिया था। लिटन की बल्लेबाजी को देखकर लग रहा था कि बांग्लादेश का दबदबा काफी अधिक हो गया है, लेकिन बारिश के कारण हुए लगभग आधे घंटे के ब्रेक ने बांग्लादेशी बल्लेबाजों के लय को तोड़ा, ब्रेक के बाद बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेश ने लिटन और दूसरे ओपनर नजमुल हसन सांटो के विकेट जल्दी गंवा दिए।

Load More Related Articles
Load More By RN Prasad
Load More In देश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

PM मोदी बिहार से लोकसभा चुनाव अभियान का आगाज करेंगे, पश्चिम चंपारण के बेतिया में 13 जनवरी को पहली रैली करेंगे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 2024 लोकसभा चुनाव अभियान की शुरुआत बिहार से कर सकते हैं। न्यूज ए…