तेजस्वी ने नीतीश सरकार लगाए गंभीर आरोप, मीडिया की मदद से तथ्यों को छुपा रही है ?

वैश्विक महामारी कोविड-19 की रोकथाम के लिए 25 मार्च से 3 मई तक 40 दिनों के लिए लागू देशव्यापी लॉकडाउन के दौरान केंद्र सरकार तथा देश के सभी राज्य सरकारें कोरोना महामारी के विरुद्ध लड़ाई एक साथ मिल कर लड़े रहे हैं, फिर भी इस बीच पार्टियों के बीच राजनीतिक बयानबाजी रूक नहीं रही है। बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने बिहार के नीतीश कुमार सरकार पर गंभीर आरोप लगाए हैं।

तेजस्वी ने नीतीश सरकार पर गंभीर आरोप लगाए

वैश्विक महामारी कोविड-19 की रोकथाम के लिए 25 मार्च से 3 मई तक 40 दिनों के लिए लागू देशव्यापी लॉकडाउन के दौरान केंद्र सरकार तथा देश के सभी राज्य सरकारें कोरोना महामारी के विरुद्ध लड़ाई में एक साथ मिल कर लड़े रहे हैं, फिर भी इस बीच पार्टियों के बीच राजनीतिक बयानबाजी रूक नहीं रहे हैं। कभी कांग्रेस पार्टी केंद्र में सतारूढ भाजपा पर, तो कभी ममता बनर्जी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तथा केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पर, तो वहीं अब एक बार फिर बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तथा बिहार विधान सभा में विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने बिहार के नीतीश सरकार पर गंभीर आरोप लगाए हैं।

तेजस्वी ने नीतीश सरकार से पूछे तीन सवाल

तेजस्वी यादव ने आज ट्विट करके बिहार के नीतीश सरकार के कोरोना के विरुद्ध लड़ाई के रणनीति की आलोचना करते हुए सरकार से कुछ सवाल पूछे हैं। तेजस्वी ने नीतीश सरकार से जो सवाल पूछे हैं वो है- क्या बिहार सरकार बता सकती है कि आज तक कितने पंचायतों को सेनेटाइज की गई है ? बिहार सरकार ने हॉस्पिटल की क्षमता को बढ़ाने के लिए क्या किया है? बिहार में वेंटिलेटर तथा टेस्टिंग किट की क्या स्थित है?

बिहार सरकार मीडिया की मदद से तथ्यों को छुपा रही है- तेजस्वी

तेजस्वी ने नीतीश सरकार से इन तीन सवालों के अलावा सरकार पर एक गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि बिहार सरकार मीडिया को मैनेज करके तथ्यों को छुपा रही है। तेजस्वी ने कहा कि एक बार मैं फिर दोहराता हूं कि मीडिया को मैनेज कर तथ्यों को छुपाना केवल कष्टों को बढ़ाएगा। ध्यान रहे कि इससे पहले भी 24 अप्रैल को तेजस्वी ने नीतीश सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा था कि अतिरिक्त आवंटन के वाबजूद खाद्यान्न वितरण में बिहार के पिछड़ने के हमारी चिताओं को केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान ने भी स्वीकार किया है कि अब अगर गरीब भूखे मर रहे हैं तथा खाद्यान्न गोदामों में सड़ रहे है तो कम से कम यह बिहार सरकार की सड़ी हुई मानसिकता का नतीजा है।

बिहार में कोरोना मरीजों की संख्या 242 पहुंची

बिहार में आज 19 कोरोना पॉजिटिव केस बढ़े हैं, अब बिहार में कुल 242 कोरोना पॉजिटिव केस हो गए हैं, यहां 45 कोरोना मरीज ठीक हो चुके हैं, जबकि 2 लोगों की मौत कोरोना से हुई है। बिहार में सबसे ज्यादा मंगेर जिले में 62, नालंदा में 34 तथा सिवान में 30 कोरोना पॉजिटिव केस मिलें हैं।

भारत में कोरोना पॉजिटिव केस 25 हजार के पार, मरने वालों की संख्या 794 पहुंची

गौरतलब है कि अब तक भारत में कोरोना वायरस पॉजिटिव केसों की संख्या 25 हजार को पार कर चुकी है, कोरोना से ठीक होने वालों की संख्या 5726 हो गई है, जबकि कोरोना से मरने वालों की संख्या 794 हो चुकी है। अब तक पूरे विश्व में कोरोना पॉजिटिव केसों की कुल संख्या 28 लाख 55 हजार को पार कर चुकी है तथा इससे मरने वालों की संख्या करीब 1 लाख, 98 हजार पहुंच चुकी है। विश्व में सबसे ज्यादा कोरोना पॉजिटिव केसों की कुल संख्या अमेरिका में करीब 9 लाख 26 हजार पहुंच चुकी है, जबकि इससे मरने वालों की संख्या यहां करीब 52,200 हो चुकी  है।

Load More Related Articles
Load More By RN Prasad
Load More In देश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

PM मोदी बिहार से लोकसभा चुनाव अभियान का आगाज करेंगे, पश्चिम चंपारण के बेतिया में 13 जनवरी को पहली रैली करेंगे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 2024 लोकसभा चुनाव अभियान की शुरुआत बिहार से कर सकते हैं। न्यूज ए…