तेजस्वी यादव ने राघोपुर सीट से दाखिल किया नामांकन, कहा- जनता नीतीश सरकार को उखाड़ फेंकेगी

राष्ट्रीय जनता दल यानि राजद के नेता व महागठबंधन के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार तेजस्वी यादव ने आज 14 अक्टूबर को राघोपुर विधानसभा क्षेत्र से नामांकन पर्चा दाखिल किया। तेजस्वी यादव दूसरी बार राघोपुर से चुनाव लड़ रहे हैं।

जनता नीतीश सरकार को उखाड़ फेंकेगी- तेजस्वी
तेजस्वी यादव ने आज हाजीपुर अनुमंडल कार्यालय में राघोपुर क्षेत्र के लिए नामांकन पर्चा दाखिल किया। इस दौरान तेजस्वी के बड़े भाई तेजप्रताप यादव तथा राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद के हनुमान कहे जाने वाले विधायक भोला यादव भी मौजूद थे। नामांकन दाखिल करने के बाद तेजस्वी ने अपने पिता और पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव को याद करते हुए कहा कि आज उनकी कमी सबको खल रही थी, बिहार के लोग उन्हें याद कर रहे हैं। तेजस्वी ने कहा कि राघोपुर की जनता ने उन्हें पहली बार विधायक बनाया, तो उप मुख्यमंत्री बने। इस दौरान तेजस्वी यादव ने एक बार फिर नीतीश सरकार पर निशना साधते हुए कहा कि बिहार की जनता नीतीश सरकार को उखाड़ फेंकेगी और अब एक नई सरकार बिहार में बनेगी।

राघोपुर में दूसरे चरण में होगा मतदान
नीतीश कुमार द्वारा बिना अनुभव के नेता बताए जाने पर तेजस्वी यादव ने कहा कि नीतीश कुमार ही ने तो मुझे उप मुख्यमंत्री बनाया था। इससे पहले पटना आवास से हाजीपुर निकलने से पहले तेजस्वी ने अपनी मां और पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी और अपने बड़े भाई तेजप्रताप यादव के पैर छूकर आशीर्वाद लिया। गौरतलब है कि राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद के पुत्र तेजस्वी यादव फिर से राघोपुर से चुनाव लड़ रहे हैं, जबकि उनके भाई और पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तेजप्रताप इस चुनाव में समस्तीपुर जिले के हसनपुर से चुनाव लड़ रहे हैं, पिछले चुनाव में वे महुआ क्षेत्र से चुनाव जीते थे। ध्यान रहे कि राजद इस बार कांग्रेस और वामपंथी दलों के साथ मिलकर चुनाव लड़ रहा है। राघोपुर में मतदान दूसरे चरण में 3 नवंबर को होना है।

Load More Related Articles
Load More By RN Prasad
Load More In देश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

PM मोदी का बड़ा बयान, कहा- ‘मैं किसी को डराने या चकमा देने के लिए फैसले नहीं लेता, मैं देश के पूरे विकास के लिए फैसले लेता हूं’

इंडियन इकोनॉमी पर बात करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, ‘जहां तक 2047 विजन …