Uttar Pradesh: अखिलेश यादव की बड़ी सेंधमारी, BSP के 6 और BJP का 1 विधायक SP में शामिल

उत्तर प्रदेश के चुनावी माहौल में समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने विरोधी खेमों में बड़ी सेंधमारी की है। अखिलेश यादव ने बीएसपी के 6 विधायक और भाजपा के 1 विधायक को अपनी पार्टी में शामिल करा लिया है।

अखिलेश यादव ने की बड़ी सेंधमारी
उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव 2022 से पहले ही राजनीतिक दलों में बड़ी उथल-पुथल देखने को मिल रही है। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव की मौजूदगी आज 30 अक्टूबर को बसपा के 6 बागी विधायकों- सुषमा पटेल, हरगोविंद भार्गव, हाकिम लाल बिंद, असलम अली, असलम राइनी और मुजतबा सिद्दीकी ने समाजवादी पार्टी का दामन थाम लिया है, वहीं सीतापुर से भाजपा के बागी विधायक राकेश राठौर भी सपा में शामिल हो गए हैं। अखिलेश यादव ने सभी सातों बागी विधायकों को समाजवादी पार्टी की सदस्यता दिलाई।

अखिलेश यादव ने योगी आदित्यनाथ पर कसा तंज
इस मौके पर अखिलेश यादव ने कहा है कि आने वाले समय में सपा की यूपी में सरकार बनने जा रही है। उन्होंने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर तंज कसते हुए कहा है कि दीपावली का त्योहार आ गया है वो अपने घर की सफाई करवा दें जिससे कि धुंए के निशान मिट जाए, बाकी सब हटवा दें ताकि आने वाली सरकार को कुछ न मिले। अखिलेश यादव ने कहा है कि जनता इतनी दुखी है कि आने वाले चुनाव में भारतीय जनता पार्टी का सफाया होगा।

लालजी-रामअचल भी शामिल हुए थे SP में
ध्यान रहे कि हाल ही में इससे पहले बसपा के 2 दिग्गज नेता विधायक लालजी वर्मा और रामअचल राजभर ने भी सपा का दमन थाम लिया था। लगातार बसपा के विधायक अखिलेश यादव की समाजवादी पार्टी का रुख कर रहे हैं, वहीं. यूपी में खोई अपनी सियासी जमीन को तलाशने में जुटी बसपा प्रमुख मायावती को करारा झटका लगा है।

Load More Related Articles
Load More By RN Prasad
Load More In देश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

PM मोदी बिहार से लोकसभा चुनाव अभियान का आगाज करेंगे, पश्चिम चंपारण के बेतिया में 13 जनवरी को पहली रैली करेंगे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 2024 लोकसभा चुनाव अभियान की शुरुआत बिहार से कर सकते हैं। न्यूज ए…