Delhi: CM केजरीवाल पर लगा स्टांप ड्यूटी चोरी करने का आरोप, LG वीके सक्सेना ने दिए जांच के आदेश

केंद्र सरकार और दिल्ली की केजरीवाल सरकार की लड़ाई एक कदम और आगे बढ़ गई है। इसी सिलसिले में दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने दिल्ली मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। एलजी वीके सक्सेना ने सीएम केजरीवाल पर स्टांप शुल्क की चोरी का आरोप लगाया है। दिल्ली के उपराज्यपाल की तरफ से इसके लिए दिल्ली लोकायुक्त के पास शिकायत दर्ज की गई है।

LG ने दिए केजरीवाल के खिलाफ जांच के आदेश
दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के खिलाफ जांच के आदेश दिए हैं। सीएम केजरीवाल पर स्टांप शुल्क की चोरी का आरोप लगा था, जिसकी शिकायत मिली थी, इस पर उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने अब एक्शन लिया है। एलजी वीके सक्सेना ने इस शिकायत को चीफ सेक्रेटरी के पास आगे आवश्यक कार्रवाई के लिए भेज दिया है। एलजी ऑफिस के सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, दिल्ली के मुख्य सचिव को जो पत्र भेजा गया है उसमें लिखा है कि अरविंद केजरीवाल ने 3 प्लॉट 4.54 करोड़ रुपए में बेचे, लेकिन इनको कागजों पर अंडरवैल्यू करके 72.72 लाख रुपए का दिखाया।

प्लॉट पत्नी सुनीता केजरीवाल के जरिए बेचे
आगे लिखा है कि केजरीवाल ने ये प्लॉट पत्नी सुनीता केजरीवाल के जरिए बेचे, इसमें मार्केट रेट 45000 पर स्कॉयर यार्ड था, लेकिन लेन-देन में इसे कागजों पर 8300 रुपए पर स्कॉयर यार्ड बताया गया। उपराज्यपाल वीके सक्सेना को सीएम केजरीवाल के खिलाफ यह शिकायत पिछले महीने 28 अगस्त 2022 को मिली थी, इसमें दिल्ली लोकआयुक्त को इस मामले में जांच के आदेश देने की गुजारिश की गई थी। शिकायत में लिखा था कि केजरीवाल ने सरकारी खजाने को स्टांप ड्यूटी के मामले में 25.93 लाख और कैपिटल गैन टैक्स में 76.4 लाख रुपए का धोखा दिया।

Load More Related Articles
Load More By RN Prasad
Load More In नोएडा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

PM मोदी का बड़ा बयान, कहा- ‘मैं किसी को डराने या चकमा देने के लिए फैसले नहीं लेता, मैं देश के पूरे विकास के लिए फैसले लेता हूं’

इंडियन इकोनॉमी पर बात करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, ‘जहां तक 2047 विजन …