दिल्ली के उत्तर-पूर्वी दिल्ली नगर निगम के स्वास्थ्य कर्मियों ने प्रधानमंत्री, स्वास्थ्य मंत्री तथा मुख्यमंत्री को चिट्ठी लिखी…जानिए क्यों ?

देश की राजधानी दिल्ली के उत्तर-पूर्वी दिल्ली नगर निगम के अंतर्गत आने वाले डॉक्टर, नर्सेस, मेडिकल, पैरामेडिकल स्टाफ तथा अन्य स्वास्थ्य कर्मियों को 3 महीने से सैलरी नहीं मिली है, जिसकी वजह से उनको घर चलाने में भी दिक्कत हो रही है, जिसके कारण इन स्वास्थ्य कर्मियों ने प्रधानमंत्री, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री तथा दिल्ली के मुख्यमंत्री को चिट्ठी लिखी है।

स्वास्थ्य कर्मियों ने प्रधानमंत्री, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री व मुख्यमंत्री को चिट्ठी लिखी

देश की राजधानी दिल्ली के उत्तर-पूर्वी दिल्ली नगर निगम के अंतर्गत आने वाले डॉक्टर, नर्सेस, मेडिकल, पैरामेडिकल स्टाफ तथा अन्य स्वास्थ्य कर्मियों को 3 महीने से सैलरी नहीं मिली है, जिसकी वजह से उनको घर चलाने में भी दिक्कत हो रही है, जिसके कारण इन स्वास्थ्य कर्मियों ने प्रधानमंत्री, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री तथा दिल्ली के मुख्यमंत्री को को चिट्ठी लिखी है। उत्तर-पूर्वी दिल्ली नगर निगम स्वास्थ्य कर्मी काफी परेशान हैं, एक तरफ कोरोना वायरस के इस मुश्किल संकट में वह अपनी जान जोखिम में डाल कर मरीजों का इलाज कर रहे हैं, तो वहीं दिल्ली सरकार उनकी सैलरी नहीं दे पा रही है।

स्वास्थ्य कर्मियों  को 3 महीने से सैलरी नहीं मिली

उत्तर-पूर्वी दिल्ली नगर निगम के डॉक्टर मारुति सिन्हा ने बताया कि हमें 3 महीने से सैलरी नहीं मिली है, जिसकी वजह से घर चलाने में बहुत मुश्किल हो रही है, हम अपनी ईएमआई तथा बच्चों की स्कूल फीस नहीं दे पा रहे हैं, हमने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी को चिट्ठी लिखी है, लेकिन अभी तक हमें हमारा बकाया नहीं मिला है। उन्होंने बताया कि कोरोना के इस संकट के वक्त जहां हम मरीजों को ठीक करने में जान लगा दे रहे हैं, तो वहीं दूसरी तरफ किसी को हमारी या हमारे परिवारों की चिंता नहीं है।

जब हम फंड मांगते हैं, तो दिल्ली सरकार नहीं देती है- अवतार सिंह

उत्तर-पूर्वी दिल्ली नगर निगम के नर्सेज यूनियन की जनरल सेक्रेटरी ने बताया कि हमें यहां पिछले 3 महीने से सैलरी नहीं मिली है, डॉक्टर, नर्सेस, मेडिकल, पैरामेडिकल स्टाफ तथा किसी अन्य स्वास्थ्य कर्मियों को 3 महीने से सैलरी नहीं मिली है। उतरी-दिल्ली नगर निगम के मेयर अवतार सिंह से जब पूछा गया कि दिल्ली में बाकी दोनों नगर निगम में तो कर्मचारियों को सैलरी मिल रही है, तो उन्होंने कहा कि बाकी दोनों नगर निगम में रेवेन्यू ज्यादा होता है, हमारे यहां इतना रेवेन्यू नहीं होता है, साथ ही जब हम फंड मांगते हैं तो दिल्ली सरकार से तो हमें पैसा नहीं मिलता है।

इस मामले में प्रधानमंत्री मोदी से हस्तक्षेप करने की मांग की गई है

ध्यान रहे कि उत्तर-पूर्वी नगर निगम के अंतर्गत आने वाले सभी स्वास्थ्य कर्मियों की सैलरी की परेशानी का मामला जब दिल्ली मेडिकल एसोसिएशन को संज्ञान हुआ तो दिल्ली मेडिकल एसोसिएशन ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन तथा दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को चिट्ठी लिख कर इस मामले में जल्द से जल्द हस्तक्षेप करने को कहा है।

Load More Related Articles
Load More By RN Prasad
Load More In नोएडा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

PM मोदी बिहार से लोकसभा चुनाव अभियान का आगाज करेंगे, पश्चिम चंपारण के बेतिया में 13 जनवरी को पहली रैली करेंगे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 2024 लोकसभा चुनाव अभियान की शुरुआत बिहार से कर सकते हैं। न्यूज ए…