दिल्ली के बाबू जगजीवन राम हॉस्पिटल में डॉक्टर समेत 65 कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव, देश के हॉस्पिटलों में हड़कंप !

वैश्विक महामारी कोविड-19 की रोकथाम के लिए 25 मार्च से 3 मई तक 40 दिनों के लिए लागू देशव्यापी लॉकडाउन दौरान पूरे देश के स्वास्थ्य कर्मी कोरोना के खिलाफ लड़ाई जीतने में लगे हुए हैं, लेकिन इसी बीच देश की राजधानी दिल्ली के बाबू जगजीवन राम हॉस्पिटल में डॉक्टर समेत 65 कर्मचारी कोरोना वायरस पॉजिटिव पाए गए हैं। इस घटना के बाद पूरे देश के हॉस्पिटलों में भी हड़कंप मच गया है।

जगजीवन राम हॉस्पिटल में 65 कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव

वैश्विक महामारी कोविड-19 की रोकथाम के लिए 25 मार्च से 3 मई तक 40 दिनों के लिए लागू देशव्यापी लॉकडाउन दौरान पूरे देश के स्वास्थ्य कर्मी कोरोना के खिलाफ लड़ाई जीतने में लगे हुए हैं, लेकिन इसी बीच देश की राजधानी दिल्ली के जहांगीपुरी में स्थित बाबू जगजीवन राम हॉस्पिटल में डॉक्टर समेत 65 कर्मचारी कोरोना वायरस पॉजिटिव पाए गए हैं। बाबू जगजीवन राम हॉस्पिटल में डॉक्टर समेत 65 कर्मचारियों में कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद दिल्ली तथा देश के दूसरे हॉस्पिटलों में भी हड़कंप मच गया है।

दिल्ली में 13 दिनों में दोगुने मरीज हो रहे हैं- सत्येंद्र जैन

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने इस घटना की जानकारी देते हुए कहा कि बाबू जगजीवन राम हॉस्पिटल के अलावा समेत दिल्ली जिन हॉस्पिटलों में कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं, उसको लेकर दिल्ली सरकार की तरफ से गाइडलाइंस जारी की जाएगी। सत्येंद्र जैन ने कहा कि जहांगीरपुरी एक लोकल एरिया है तथा यहां काफी लोगों में कोरोना वायरस फैला है, एक ही गली में बहुत सारे लोग कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। उन्होंने कहा कि दिल्ली में कोरोना केस में पहले से अब की स्थिति में फर्क आया है, पहले कोरोना मरीज दोगुना 4-5 दिनों में होता था, लेकन अब कोरोना मरीज दोगुना 13 दिनों में हो रहा है। जैन ने कहा कि पूरे देश में कोरोना मरीजों का ग्रोथ रेट कम हुआ है, लेकिन खतरा अभी भी बना हुआ है।

केजरीवाल ने कहा, प्लाज्मा थेरेपी से सीरियस मरीजों के ठीक होने की उम्मीद जगी

इस बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बताया कि प्लाज्मा थेरेपी से कोरोना के सीरियस मरीजों के भी ठीक होने की उम्मीद जगी है, हम सभी ठीक हुए मरीजों से अपील कर रहे हैं कि वो अपना प्लाज्मा डोनेट करें, अगर आपके मन में किसी दूसरे धर्म के व्यक्ति के प्रति कोई दुर्भावना है तो, यह बात याद रखें कि किसी दिन उसका प्लाज्मा आपकी जान बचा सकता है। केजरीवाल ने कहा कि हिन्दू का प्लाज्मा मुसलमान का जान बचाएगा तथा मुसलमान का प्लाज्मा हिन्दू का जान बचाएगा, हम सबका खून एक जैसा ही लाल है।

दिल्ली में कोरोना मरीजों की संख्या 2918 पहुंची

आज का दिन दिल्ली के लिए ज्यादा खतरनाक रहा, आज दिल्ली में 293 कोरोना पॉजिटिव केस बढ़े हैं, अब दिल्ली में कुल 2918 कोरोना पॉजिटिव केस हो गए हैं, कोरोना बीमारी से ठीक होने वालों की संख्या यहां 877 हो गई है, जबकि इससे मरने वालों की संख्या 54 हो चुकी है। दिल्ली के सभी 11 जिले कोरोना हॉटस्पॉट इलाके घोषित किए जा चुके हैं। दिल्ली में अब तक 95 कोरोना हॉटस्पॉट इलाके घोषित हो चुके हैं।

भारत में कोरोना पॉजिटिव केस 27,800 के पार, मरने वालों की संख्या 880 पहुंची

गौरतलब है कि अब तक भारत में कोरोना वायरस पॉजिटिव केसों की संख्या करीब 27,800 से ज्यादा हो चुकी है, कोरोना से ठीक होने वालों की संख्या 6523 हो गई है, जबकि कोरोना से मरने वालों की संख्या 880 हो चुकी है। अब तक पूरे विश्व में कोरोना पॉजिटिव केसों की कुल संख्या 29 लाख 71 हजार को पार कर चुकी है तथा इससे मरने वालों की संख्या 2 लाख, 6 हजार को पार कर चुकी है। विश्व में सबसे ज्यादा कोरोना पॉजिटिव केसों की कुल संख्या अमेरिका में करीब 9 लाख 70 हजार पहुंच चुकी है, जबकि इससे मरने वालों की संख्या यहां करीब 54,900 हो चुकी  है।

Load More Related Articles
Load More By RN Prasad
Load More In देश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

PM मोदी का बड़ा बयान, कहा- ‘मैं किसी को डराने या चकमा देने के लिए फैसले नहीं लेता, मैं देश के पूरे विकास के लिए फैसले लेता हूं’

इंडियन इकोनॉमी पर बात करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, ‘जहां तक 2047 विजन …