बीएसएनएल यूजर्स को बड़ी राहत, 20 अप्रैल तक बिना रिचार्ज के भी चलेंगे नंबर

कोरोना वायरस महामारी के कारण भारत सरकार ने आज बीएसएनएल के करोड़ों प्रीपेड सिम कार्ड यूजर्स को बड़ी राहत दी है। अब 20 अप्रैल तक बिना रिचार्ज के भी चलेंगे बीएसएनएल के नंबर।

रविशंकर प्रसाद ने बिना रिचार्ज के भी नंबर चालू रखने का दिया निर्देश

कोरोना वायरस महामारी के कारण केंद्रीय संचार मंत्री रविशंकर प्रसाद ने आज बीएसएनएल के करोड़ों प्रीपेड सिम कार्ड यूजर्स को बड़ी राहत दी है। उन्होंने बीएसएनएल यूजर्स के नंबर को 20 अप्रैल, 2020 तक बिना रिचार्ज के भी चालू रखने का निर्देश दिया। इन बीएसएनएल यूजर्स को तत्काल प्रभाव से 10 रुपए का बैलेंस भी इंसेंटिव के तौर पर दिया जाएगा। केंद्रीय संचार मंत्री रविशंकर प्रसाद ने ये निर्देश कोरोना वायरस महामारी की वजह से 21 दिनों के देशव्यापी लॉक डाउन होने की वजह दी है।

यह फैसला परिजनों से कनेक्टेड रहने के लिए किया गया

केंद्रीय संचार मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि लोगों को 20 अप्रैल, 2020 तक अपने परिजनों से कनेक्टेड रहने के लिए भारत सरकार की तरफ से ये फैसला लिया गया है। इससे पहले कुछ अन्य संचार कंपनियों को भी दूरसंचार नियामक प्राधिकरण यानि ट्राई ने निर्देश दिया था कि जिन प्रीपेड कार्ड यूजर्स की वैलिडिटी लॉक डाउन के दौरान खत्म हो रही है उनकी वैलिडिटी बढ़ाई जाए।

ट्राई ने भी संचार कंपनियों को दिए थे निर्देश

ट्राई ने सभी संचार कंपनियों को यह सुनिश्चित करने के लिए कहा था कि यूजर्स को 21 दिनों के देशव्यापी लॉक डाउन के दौरान बिना किसी असुविधा के सेवा मिलती रहनी चाहिए। ट्राई  ने सभी संचार कंपनियों को इसके लिए उचित कदम प्राथमिकता के आधार पर उठाने के लिए कहा है।

प्रधानमंत्री मोदी ने की थी 21 दिनों के लिए लॉक डाउन की घोषणा

कोरोना वायरस महामारी के कारण प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की 24 मार्च को किए गए घोषणा के तहत 25 मार्च, 2020 से 14 अप्रैल, 2020 तक 21 दिनों के लिए पूरे देश में लॉक डाउन लागू हुआ है। ध्यान रहे कि इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर 22 मार्च, 2020 को 14 घंटे के लिए पूरे देश में जनता कर्फ्यू भी लगा था।

Load More Related Articles
Load More By RN Prasad
Load More In देश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

PM मोदी बिहार से लोकसभा चुनाव अभियान का आगाज करेंगे, पश्चिम चंपारण के बेतिया में 13 जनवरी को पहली रैली करेंगे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 2024 लोकसभा चुनाव अभियान की शुरुआत बिहार से कर सकते हैं। न्यूज ए…