Bihar: पटना के ‘लाठीबाज ADM’ केके सिंह पाए गए दोषी, शिक्षक अभ्‍‍यर्थी पर बेरहमी से बरसाई थी लाठी

बिहार की राजधानी पटना में शिक्षक अभ्यर्थी को बेरहमी से मारने वाले ‘लाठीबाज एडीएम’ केके सिंह दोषी पाए गए हैं। दरअसल, 22 अगस्त 2022 को पटना के डाकबंगला चौराहे पर लाठीचार्ज हुआ था, जिसमें एडीएम केके सिंह ने लाठी से एक अभ्यर्थी की ऐसी पिटाई कर दी कि सके जबरे से खून आ गया था।

एडीएम केके सिंह जांच कमेटी की रिपोर्ट में दोषी
पटना में शिक्षक अभ्यर्थियों ने सातवें चरण की बहाली की मांग को लेकर प्रदर्शन किया था, इस दौरान पुलिस की ओर से खूब लाठी चलाई गई, कई अभ्यर्थियों को चोट लगी थी। पटना के एडीएम केके सिंह ने एक अभ्यर्थी को इतनी बेरहमी से मारा था कि बवाल हो गया। लाठी भांजने के आरोपित एडीएम (लॉ एंड ऑर्डर) केके सिंह के खिलाफ जांच के लिए कमेटी बनाई गई थी, अब रिपोर्ट आ गई है। एडीएम केके सिंह जांच कमेटी की रिपोर्ट में दोषी पाए गए हैं।

डीएम ने एडीएम केके सिंह से मांगा स्पष्टीकरण
जांच कमेटी की रिपोर्ट में दोषी पाए जाने के बाद पटना के डीएम चंद्रशेखर सिंह ने एडीएम केके सिंह से एक हफ्ते के अंदर इस घटना को लेकर स्पष्टीकरण मांगा है। जिलाधिकारी चंद्रशेखर सिंह ने एडीएम केके सिंह को नोटिस जारी किया है और अपना पक्ष रखने का निर्देश दिया है और ऐसा न करने पर उनके खिलाफ कठोर कार्रवाई की बात कही गई है।

केके सिंह ने अभ्‍‍यर्थी पर बेरहमी से बरसाई थी लाठी
दरअसल, घटना 22 अगस्त 2022 की है। पटना के डाकबंगला चौराहे पर प्रदर्शन हुआ था, एक शिक्षक अभ्यर्थी हाथ में तिरंगा लिए प्रदर्शन कर रहा था जिसकी पिटाई एडीएम केके सिंह ने की थी। वीडियो वायरल होने पर पटना के डीएम चंद्रशेखर सिंह ने डीडीसी और सिटी एसपी (सेंट्रल) के नेतृत्व में मामले की जांच के लिए टीम बनाई थी। टीम ने जांच में केके सिंह को जरूरत से ज्यादा आक्रामक और सतर्क नहीं होने का दोषी पाया है। जांच रिपोर्ट मे ये भी कहा गया है कि घटना के समय एडीएम केके सिंह ने झंडे को लेकर भी सतर्कता नहीं बरती और प्रदर्शन कर रहे उस अभ्यर्थी पर जरूरत से ज्यादा बल प्रयोग किया। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, जांच कमिटी ने डाक बंगला चौराहा पर लगे सीसीटीवी फुटेज, पुलिस अधिकारियों के बयान और बाकी बिंदुओं के बाद केके सिंह को दोषी पाया है। जांच कमेटी ने अपनी रिपोर्ट डीएम चंद्रशेखर सिंह को सौंप दी है।

मामले पर तेजस्वी यादव ने लिया था संज्ञान
शिक्षक अभ्‍‍यर्थियों की पिटाई के बाद वीडियो काफी वायरल हुआ था, इसके बाद बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने मामले पर तुरंत संज्ञान लिया, उसी दिन उन्होंने कहा कि जांच में दोषी पाए जाने वाले पर कार्रवाई होगी। तेजस्वी यादव ने ट्वीट कर जख्मी युवक का पता मांगा था, इसके बाद उसके इलाज के लिए मेडिकल टीम भेजने की तस्वीकरें भी शेयर कीं।

Load More Related Articles
Load More By RN Prasad
Load More In देश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

PM मोदी का बड़ा बयान, कहा- ‘मैं किसी को डराने या चकमा देने के लिए फैसले नहीं लेता, मैं देश के पूरे विकास के लिए फैसले लेता हूं’

इंडियन इकोनॉमी पर बात करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, ‘जहां तक 2047 विजन …