Bihar: हाजीपुर के श्रम अधिकारी के घर में विजिलेंस की ताबड़तोड़ छापेमारी, बोरी व बैग में भरे मिले करोड़ों रुपए

बिहार के हाजीपुर के श्रम अधिकारी दीपक कुमार शर्मा के पटना, हाजीपुर और मोतिहारी स्थित ठिकानों पर निगरानी की रेड हुई है। श्रम अधिकारी दीपक कुमार शर्मा के पटना स्थित आवास से बोरी में भरे करोड़ों रुपए के नोट बरामद किए गए हैं।

2 करोड़ रुपए से अधिक राशि जब्त की गई
बिहार में भ्रष्ट अधिकारियों पर कार्रवाई लगातार जारी है। हाजीपुर के श्रम अधिकारी दीपक कुमार शर्मा के ठिकानों पर ताबड़तोड़ छापेमारी की गई है। पटना और मोतिहारी के ठिकानों पर निगरानी की रेड हुई है, पटना के दीघा क्षेत्र के महावीर कॉलोनी स्थित आवास से बोरी में भरे रुपए मिले हैं। बताया जा रहा है कि 2 करोड़ रुपए से अधिक राशि केवल बैग और बोरी से जब्त की गई है।

दीपक कुमार शर्मा के ठिकानों पर पर छापेमारी
लेबर इंफोर्समेंट ऑफिसर दीपक कुमार शर्मा के ठिकानों पर निगरानी की टीम ने आज 11 दिसंबर 2021 को छापेमारी की। पटना, हाजीपुर और मोतिहारी स्थित ठिकानों पर निगरानी की टीम ने एकसाथ रेड मारा। छापेमारी के दौरान पटना स्थित आवास से जो हकीकत सामने आई उसे देख विजलेंस की टीम भी हैरान रह गई, छापेमारी के दौरान बैग और बोरी में रुपए भरे हुए मिले.

दीपक कुमार पहले कैमूर में पदस्थापित रहे थे
बताया जा रहा है कि बैग और बोरे से डेढ़ करोड़ रुपए से अधिक नोट पाए गए हैं, अभी नोटों की गिनती जारी ही है, वहीं नोटों की संख्या इतनी अधिक है कि गिनती के लिए मशीन मंगाना पड़ा है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, निगरानी विभाग को इस बात की सूचना थी कि दीपक कुमार शर्मा ने अवैध तरीके से काफी धन उगाया है। दीपक कुमार शर्मा हाजीपुर से पहले कैमूर में पदस्थापित रहे थे, वहां मजिस्ट्रेट के रुप में चेकपोस्ट पर भी ड्यूटी की, इस दौरान जमकर माल उगाही की गई।

भ्रष्ट अधिकारियों के ऊपर निगरानी का हथौड़ा
ध्यान रहे कि बिहार में भ्रष्ट अधिकारियों के ऊपर निगरानी का हथौड़ा लगातार चल रहा है। रोहतास के भू अर्जन पदाधिकारी और प्रभारी नगर आयुक्त राजेश गुप्ता के ठिकानों पर भी हाल में छापेमारी की गई थी, वहीं अवैध तरीके से अर्जित की गई संपत्ति का खुलासा चौंकाने वाला था। निगरानी ने आरोपित अधिकारी राजेश गुप्ता की पत्नी अनीता गुप्ता का एक बैंक लॉकर 10 दिसंबर को खोला, इस लॉकर से 8 लाख रुपए नकद के अलावा 10 लाख से अधिक के आभूषण बरामद किए गए।

Load More Related Articles
Load More By RN Prasad
Load More In देश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

PM मोदी बिहार से लोकसभा चुनाव अभियान का आगाज करेंगे, पश्चिम चंपारण के बेतिया में 13 जनवरी को पहली रैली करेंगे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 2024 लोकसभा चुनाव अभियान की शुरुआत बिहार से कर सकते हैं। न्यूज ए…