PM उम्मीदवार की तरह CM नीतीश का ऐलान, कहा- 2024 में हमारी सरकार बनी तो सभी पिछड़े राज्यों को देंगे विशेष दर्जा

बिहार में महागठबंधन-2 सरकार बनने के बाद से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार 2024 लोकसभा चुनाव को लेकर लगातार विपक्षी दलों के नेताओं से मुलाकात कर रहे हैं। इस दौरान आज सीएम नीतीश कुमार ने 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव को लेकर एक बड़ा बयान दिया है। नीतीश कुमार ने कहा है कि 2024 में अगर केंद्र में हमारी (गैर-भाजपा दल) सरकार बनती है तो सभी पिछड़े राज्यों को विशेष राज्य का दर्जा देंगे।

सभी पिछड़े राज्यों को विशेष दर्जा देंगे- नीतीश
2024 लोकसभा चुनाव की तैयारियों की शुरुआत करते नजर आ रहे बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज 15 सितंबर 2022 को एक बड़ा ऐलान कर दिया है। नीतीश कुमार ने बिहार के लिए स्पेशल स्टेटस की मांग दोहराते हुए कहा कि 2024 में देश में हमारी (गैर-भाजपाई) सरकार बनने पर सभी पिछड़े राज्यों को विशेष दर्जा दिया जाएगा। उन्होंने स्पष्ट कहा कि ऐसा न होने की कोई वजह नहीं दिखती है। ध्यान रहे कि नीतीश कुमार ने हाल ही में 2024 लोकसभा चुनाव को लेकर अपने दिल्ली दौरे पर राहुल गांधी, अरविंद केजरीवाल, शरद पवार, मुलायम सिंह, अखिलेश यादव, सीताराम येचुरी, ओमप्रकाश चौटाला, डी राजा तथा शरद यादव से मुलाकात की थी।

हमने हमेशा विशेष दर्जा की मांग की- नीतीश
दरअसल, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज पत्रकारों के एक सवाल के जवाब में यह टिप्पणी की। उन्होंने कहा कि ‘अगर हमें केंद्र में अगली सरकार बनाने का मौका मिलता है तो सभी पिछड़े राज्यों को विशेष राज्य का दर्जा दिया जाएगा, ऐसी कोई वजह नहीं है कि यह नहीं किया जा सकता।’ नीतीश कुमार ने कहा कि हमने विशेष दर्जा के लिए लगातार मांग की, मगर केंद्र सरकार ने हमारी मांग नहीं मानी, अगर बिहार को यह दर्जा मिल गया होता तो और विकास होता।

Load More Related Articles
Load More By RN Prasad
Load More In देश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

PM मोदी का बड़ा बयान, कहा- ‘मैं किसी को डराने या चकमा देने के लिए फैसले नहीं लेता, मैं देश के पूरे विकास के लिए फैसले लेता हूं’

इंडियन इकोनॉमी पर बात करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, ‘जहां तक 2047 विजन …