सोनिया गांधी से 2 घंटे में ED ने पूछे 25 सवाल…जानिए कब होगी दूसरे राउंड की पूछताछ

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने आज करीब 2 घंटे पूछताछ की, जिसमें ईडी ने उनसे 25 सवाल पूछे। सोनिया गांधी से पूछताछ के दौरान 2 AIIMS के डॉक्टर और 1 एंबुलेंस मौजूद थी, ताकि अगर सोनिया गांधी की तबीयत खराब हो तो तुरंत उनका इलाज हो सके, इस दौरान 2 बार प्रियंका गांधी सोनिया गांधी से मिलने पूछताछ वाले कमरे में आई थीं।

25 जुलाई को होगी दूसरे राउंड की पूछताछ
कोरोना से रिकवर हो चुकीं सोनिया गांधी से आज 21 जुलाई 2022 को करीब 2 घंटे तक जांच एजेंसी ईडी ने पूछताछ की। अधिकारियों ने कहा कि सोनिया गांधी के अनुरोध के बाद आगे की पूछताछ को दूसरे राउंड तक के लिए रोक दिया गया, हालांकि कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने कहा कि ईडी ने सोनिया गांधी से कहा कि उनसे अब और पूछताछ नहीं की जाएगी और अब वह जा सकती हैं। प्रवर्तन निदेशालय ने समन जारी कर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को नेशनल हेराल्ड से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग केस में अब 25 जुलाई 2022 को दूसरे राउंड की पूछताछ के लिए बुलाया है।

AIIMS के डॉक्टरों की निगरानी में हुई पूछताछ
सोनिया गांधी से पूछताछ के दौरान 2 एम्स के डॉक्टर और 1 एंबुलेंस मौजूद थी ताकि अगर सोनिया गांधी की तबीयत खराब हो तो तुरंत उनका इलाज हो सके, इस दौरान प्रियंका गांधी 2 बार सोनिया गांधी से मिलने पूछताछ वाले कमरे में आई थीं। ईडी ने अपनी पूछताछ के दौरान 2 घंटे में करीब 25 सवाल पूछे थे और सभी सवालों की वीडियो रिकार्डिंग भी की गई है।

ईडी ने कहा हमारे पास कोई सवाल नहीं- जयराम
कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने ट्वीट करके कहा कि ‘ईडी ने कहा हमारे पास कोई सवाल नहीं, आप जा सकती हैं, मगर सोनिया जी ने कहा कि आपके जितने सवाल हैं, पूछिए, मैं रात 8-9 बजे तक रुकने को तैयार हूं, मैं साफ कर दूं कि सोनिया जी ने पूछताछ खत्म करने का कोई निवेदन नहीं किया।’ जयराम रमेश के मुताबिक, कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि उन्हें कोरोना संक्रमण हुआ था और दवा लेने की जरूरत है, इसलिए उन्हें पहले ही बता दिया जाए कि अगली बार किस टाइम पर मौजूद रहना है।

वह सोमवार को आने के लिए तैयार हैं- सोनिया
जयराम रमेश ने कहा कि ईडी ने कहा कि गुरुवार या शुक्रवार को उनसे पूछताछ के लिए उसके पास कुछ नहीं था, इसके बाद सोनिया गांधी ने कहा कि वह सोमवार को आने के लिए तैयार हैं। ईडी के एक अधिकारी ने कहा कि शुरू में सोनिया गांधी से 26 जुलाई को पूछताछ के लिए समन जारी किया गया था, बाद में उनके अनुरोध पर यह तारीख 25 जुलाई कर दी गई।

Load More Related Articles
Load More By RN Prasad
Load More In देश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

PM मोदी बिहार से लोकसभा चुनाव अभियान का आगाज करेंगे, पश्चिम चंपारण के बेतिया में 13 जनवरी को पहली रैली करेंगे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 2024 लोकसभा चुनाव अभियान की शुरुआत बिहार से कर सकते हैं। न्यूज ए…